इन कलर में लॉन्च होंगे नए iPhone, फोटो हुए लीक

नई दिल्ली
Apple कंपनी अपना लॉन्च इवेंट 12 सितंबर को आयोजित कर रही है। खबरों की मानें तो इसमें तीन नए आईफोन लॉन्च किए जाएंगे। जैसे-जैसे लॉन्च डेट करीब आ रही है नए आईफोन्स से जुड़ी कई जानकारियां ऑनलाइन लीक हो रही हैं। अब एक नई रिपोर्ट से लॉन्च होने वाले आईफोन्स के कलर वेरियंट्स के बारे में पता चला है।

स्लैश लीक पर आने वाले 6.1 इंच एलसीडी आईफोन के फोटोज लीक हुए हैं। एक फोटो में तीन आईफोन्स उल्टे रखे हुए हैं। फोन वाइट, रेड और ब्लू कलर के हैं। खबरें हैं कि नए आईफोन को इन तीन कलर वेरियंट्स में पेश किया जाएगा। बता दें, वाइट को छोड़कर दोनों कलर नए हैं। ऑनलाइन लीक हुईं तस्वीरों से पता चलता है कि 6.1 इंच आईफोन में सिंगल रियर कैमरा होगा। फोन में नीचे दोनों ओर स्पीकर और बीच में एक पोर्ट दिया गया है।

फोन में दाईं ओर पावर बटन और दो सिम के लिए सिम कार्ड स्लॉट दिया गया है। अगर यह लीक सच हुआ तो नया आईफोन कंपनी का पहला डिवाइस होगा जो ड्यूल सिम सपॉर्ट फीचर के साथ आता है। इससे पहले फोन की कीमतें भी लीक हुई थीं। macerkopf.de की एक रिपोर्ट के मुताबिक, iPhone Xs की कीमत €909 (76,151 रुपये) और iPhone Xs Max की कीमत €1,149 (96,247 रुपये) होगी। यह कीमत आईफोन के 64 जीबी वेरियंट के लिए है। माना जा रहा है कि ऐपल 256 जीबी वेरियंट के लिए €170 (14,242 रुपये) ज्यादा चार्ज करेगा।

Xs सीरीज का बेस 6.1-इंच एलसीडी वर्जन €799 (66,955 रुपये) में उपलब्ध होगा। गौर करने वाली बात है, कंपनी ने अपने इवेंट के लिए मीडिया इनवाइट भेजना शुरू कर दिया है। इवेंट 12 सितंबर को रात 10.30 बजे से शुरू होगा। खबरें हैं कि इसी इवेंट में कंपनी iPhone X Plus, iPhone Xs और 6.1 इंच वाला फोन लॉन्च करेगी। तीनों आईफोन मॉडल्स में आईफोन X जैसी डिज़ाइन, डिस्प्ले नॉच और एक ग्लास मेटल बॉडी होने की उम्मीद है। तीनों स्मार्टफोन्स आईओएस 12 पर चलेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button