चिकनकारी की कुर्तियों को मिल रहा अब वेस्टर्न लुक

चिकनकारी के लिए सबसे फेमस है लखनऊ और यहां चिकन की कुर्तियों और सूट्स की मां हमेशा बनी रहती है। अब तक चिकनकारी वाली कुर्तियों की स्लीव्स में सिंपल डिजाईन ही देखने को मिलते थे। लेकिन इन दिनों चिकन कुर्तियों का लुक काफी बदल गया है क्योंकि यंगस्टर्स स्टाइल के मामले में लगातार एक्सपेरिमेंट करना पसंद करते हैं। इसी सोच के साथ डिजाइनर्स इस बार स्लीव्स के डिजाइंस पर बहुत मेहनत कर रहे हैं। फिर चाहे वो लुक नेट पर हो, जॉर्जेट पर, फैब्रिक हो या शिफॉन। चिकन कुर्तियों पर लेटेस्ट पैटर्न के स्लीव्स अब काफी पसंद किये जा रहे हैं।

केप स्लीव्स
कुर्ती हो या फुल ड्रेस। चिकन पर भी केप लुक ट्रेंड कर रहा है। ज्यादातर चिकन ड्रेस में केप पैटर्न की ही मांग है। इसमें नीचे की ओर सीक्वेंस वर्क का काम दिया जाता है। साथ ही स्लीव्स का लुक क्वार्टर या फुल लेंथ तक का होता है और कंधों पर खूबसूरत केप नजर आता है। इस तरह की स्लीव्स किसी भी स्टाइल की चिकन कुर्ती को नया टच देती है।

स्लिट स्लीव्स
इन दिनों सलेब्रिटीज के बीच फुल स्लिट स्लीव्स सबसे ज्यादा पॉपुलर हो रही हैं। यह शोल्डर से लेकर हाथों तक बीच में खुली रहती है। लंबी स्लीव्स वाले आउटफिट्स पर स्लिट स्टाइल बहुत अच्छा लगता है। लेकिन अब चिकन कुर्तियों पर भी स्लिट स्लीव्स छाए हुए हैं। एक और स्टाइल है जो इन दिनों शोल्डर कट के नाम से भी ट्रेंड कर रहा है। चिकन कुर्तियों पर इस तरह के पैटर्न की मांग बढ़ रही है।

बेल स्लीव्स
यह शोल्डर लाइन से शुरू होती है और खुले कफ के साथ हाथ को कवर करती है। ये मिडिल लुक में ज्यादा अच्छा लगती है। इसकी खासियत यह है कि बेल स्लीव्स हेवी डिजाइन और प्लेन वर्क की चिकन कुर्तियों में ज्यादा अच्छी नजर आती है। इसके अलावा इनमें ऑफ वाइट और क्रीम शेड का चलन ज्यादा है।

शॉर्ट नेट डिजाइनर स्लीव्स
फुल लेंथ की स्लीव्स के साथ शॉर्ट लेंथ की स्लीव्स भी फैशन में हैं। इस तरह की डिजाइन अब तक दूसरे डिजाइनर कपड़ों में देखने को मिलते थे। वहीं अब चिकन कुर्तियों में भी शॉर्ट लेंथ की स्लीव्स खास है। मिडिल एज वीमेन के बीच ये बहुत पॉपुलर हैं, क्योंकि ये यंग लुक देती हैं। परफेक्ट लुक के लिए इन्हें चिकन की ए-लाइन या स्ट्रेट लॉन्ग कुर्ती में ट्राई किया जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button