नोकिया एक्स7 जल्द हो सकता है लॉन्च, कंपनी ने दिए संकेत

नई दिल्ली
एचएमडी ग्लोबल ने पिछले कुछ महीनो में लगातार मिड-रेंज और बजट स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है। अभी तक कंपनी ने नोकिया 6.1 प्लस, नोकिया 6.1, नोकिया 5.1 प्लस, नोकिया 5.1, नोकिया 3.1 और नोकिया 2.1 पेश किए हैं। अब कंपनी नए स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी में है। एचएमडी ने नोकिया मोबाइल ताइवान के ट्विटर हैंडल पर एक नए स्मार्टफोन के लॉन्च से जुड़ी जानकारी साझा की।

हालांकि, अभी कंपनी ने आने वाले स्मार्टफोन के नाम का ज़िक्र नहीं किया है। लेकिन ऑनलाइन आ रहीं रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी नोकिया एक्स7 लॉन्च कर सकती है। गौर करने वाली बात है कि नोकिया एक्स5 और नोकिया एक्स6 लॉन्च को चीन में लॉन्च करने के कुछ हफ्तों बाद कंपनी ने नोकिया 5.1 प्लस और नोकिया 6.1 प्लस ग्लोबली लॉन्च किए। हो सकता है कि कंपनी नोकिया एक्स7 को ग्लोबली नोकिया 7.1 प्लस के तौर पर लॉन्च करे।

फेसबुक पर पोस्ट की गई टीज़र इमेज में स्मार्टफोन के अगले हिस्से को कैमरा ऐप के साथ दिखाया गया है। इसका मतलब है कि हैंडसेट की सबसे अहम खासियत लो-लाइट फटॉग्रफी होगी। पोस्ट में लिखा गया है कि स्मार्टफोन में 19:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला डिस्प्ले हो सकता है। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि फोन में नॉच डिस्प्ले होगी या नहीं।

कंपनी के ताइवान के फेसबुक पेज पर स्मार्टफोन के बारे में जानकारी साझा की गई। ताइवान के बाद स्मार्टफोन को दूसरे बाजारों में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। अब कंपनी ने फेसबुक से इस पोस्ट को हटा दिया है।

नोकिया एक्स7 के बारे में पिछले कुछ समय से लगातार लीक और खबरों में जानकारी सामने आ रही है। पिछले महीने, हैंडसेट के डिस्प्ले पैनल की एक तस्वीर Vtechgraphy पर लीक हुई थी। इसमें नोकिया एक्स5 और नोकिया एक्स6 की तरह ऊपर की तरफ एक नॉच देखी गई थी।

रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि नोकिया फियॉनिक्स स्मार्टफोन भी इसी साल लॉन्च हो सकता है। खास बात है कि रिपोर्ट को फॉक्सकॉन द्वारा बनाया जा रहा है।

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो नोकिया एक्स7 में 6 इंच स्क्रीन, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर, 4 जीबी रैम व 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज हो सकती है। फोन के ऐंड्रॉयड वन प्रोग्राम का हिस्सा होने की उम्मीद है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button