फोन लेने की सोच रहे हैं? जल्द आ रहे हैं दमदार स्मार्टफोन

नया स्मार्टफोन लेने की सोच रहे हैं तो थोड़ा और इंतजार कर सकते हैं। जल्द ही कई दमदार फीचर्स वाले नए स्मार्टफोन लॉन्च होने वाले हैं। ऐसे में फोन खरीदने के लिए आपके पास कई और विकल्प होंगे, जिसमें 'रेडमी नोट 6 प्रो' से लेकर 'वनप्लस 6T' जैसे स्मार्टफोन के नाम शामिल हैं। आइए, एक नजर डालते हैं जल्द लॉन्च होने वाले कुछ बेहतरीन स्मार्टफोन्स पर….

रेडमी नोट 6 प्रो
चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी शाओमी अब रेडमी नोट 6 प्रो लॉन्च करने वाली है। इस नए फोन की खासियत होगी इसके 4 कैमरे। लीक हुई तस्वीरों से पता चलता है कि रेडमी नोट 6 प्रो में रियर और फ्रंट पर ड्यूल कैमरा सेटअप होगा। इसके अलावा इसमें 6.26 इंच फुल स्क्रीन डिस्प्ले हो सकती है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 होगा। 4 जीबी रैम और 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के साथ हैंडसेट में 4000mAh की बैटरी दिए जाने की उम्मीद है। खबर है कि यह फोन 10 अक्टूबर को लॉन्च किया जा सकता है।

वनप्लस 6T
Oneplus कंपनी के फ्लैगशिप फोन Oneplus 6 के नए वेरियंट Oneplus 6T का टीजर आज जारी कर दिया गया है। भारत और पाकिस्तान क्रिकेट मैच के दौरान दिखाए गए इस टीजर में कंपनी के ब्रैंड ऐंबैसडर अमिताभ बच्चन इस फोन का जिक्र करते नजर आए। खबर है कि यह फोन 17 अक्टूबर को सुबह 11 बजे लॉन्च होगा। हालांकि, कंपनी की ओर से अब तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। लीक हुई खबरों के मुताबिक वनप्लस 6टी में 6.28 इंच फुल एचडी+ ऑप्टिक एमोलेड स्क्रीन हो सकती है। हालांकि, कंपनी द्वारा वनप्लस 6टी से नॉच हटाए जाने की उम्मीद है और इसकी वजह है डिवाइस में स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो का बढ़ना। स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर हो सकता है।

सैमसंग गैलेक्सी J6 प्राइम
दक्षिण कोरियाई कंपनी अपने बजट स्मार्टफोन गैलेक्सी जे6 के प्राइम वेरियंट को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में 6 प्राइम का रेंडर 3डी इमेज और 360 वीडियो लीक किया है जिसमें आप फोन के डिजाइन को देख सकते हैं। लीक हुई जानकारी के अनुसार सैमसंग गैलेक्सी जे6 प्राइम को क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 450 चिपसेट पर पेश किया जा सकता है। इसके साथ ही यह फोन 3जीबी+32जीबी और 4जीबी+64जीबी मेमरी के साथ उपलब्ध हो सकता है। रिपोर्ट्स की मानें तो यह फोन भी 30 अक्टूबर को लॉन्च किया जा सकता है।

रियलमी 2 प्रो
ओप्पो की सब-ब्रैंड Realme ने 27 सितंबर को अपना नया फोन RealMe 2 Pro लॉन्च करने वाली है। रिपोर्ट्स की मानें तो इसमें नया डिस्प्ले पैनल देखने को मिलेगा, साथ ही यह 6 जीबी रैम वेरिएंट के साथ लॉन्च हो सकता है। फोन में नया चिपसेट इस्तेमाल किया जाएगा और इसका प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर वाले रियलमी 2 से भी बेहतर होगा।

सैमसंग गैलेक्सी A7 (2018)
सैमसंग जल्द ही अपना Galaxy A7 (2018) मॉडल लॉन्च कर सकती है। लीक हुई जानकारी के मुताबिक इसमें ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। अगर ऐसा होता है तो यह सैमसंग की ओर से ऐसे फीचर के साथ आने वाला पहला स्मार्टफोन होगा। यह फोन ऐंड्रॉयड वी8.1 (ओरियो) पर चलने वाले इस फोन को 4 जीबी रैम के साथ लॉन्च किया जा सकता है। रिपोर्ट्स की मानें तो यह स्मार्टफोन 26 सितंबर को लॉन्च हो सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button