बॉडी शेप के अनुसार ऐसे पहनें कपड़े और करें स्टाइल

बॉडी शेप के हिसाब से कपड़े पहना और खुद का स्टाइल करना काफी मुश्किल होता है। कई बार इसलिए कन्फ्यूज़न भी हो जाता है कि क्या पहनें और कैसे पहनें। मार्केट में अलग-अवग वरायटी के आउटफिट मौजूद हैं, लेकिन सवाल वही है कि क्या और कैसे पहनें? आज हम आपको बताएंगे कि किस बॉडी शेप की महिलाओं और लड़कियों को कैसे कपड़े पहनने चाहिए।

ओवल शेप
अगर आपके कंधे राउंड शेप में हैं और आपके पेट का हिस्सा भी राउंड है तो आपकी बॉडी शेप ओवल है। ऐसी बॉडी शेप के लिए फॉर्मल जैकेट सही रहती हैं क्योंकि इनमें शोल्डर पैड्स होते हैं जो आपके कंधों को एक आकर्षक लुक देते हैं और पूरी पर्सनैलिटी को निखार देते हैं। नेकपीस ऐसे पहनें कि आपकी बस्टलाइन से नज़र हटी रहे।

साथ ही इस बात का ध्यान रखें कि आप कोई भी आउटफिट टक-इन करके न पहनें। जॉर्जेट जैसे फैब्रिक पहनें क्योंकि ये आपकी बॉडी से चिपकते नहीं हैं और आपकी बॉडी को पर्फेक्ट लुक देते हैं।

ट्राइऐंगल शेप
अगर आपके हिप्स का एरिया बस्ट और नेकलाइन के मुकाबले बड़ा है तो आपकी बॉडी ट्राइऐंगल टाइप की है। ऐसी बॉडी टाइप के लिए टॉप्स और जैकेट ऐसे पहनें जो आपके हिप्स के थोड़ा नीचे तक हों। इसके अलावा बॉडी के ऊपरी हिस्से के लिए हल्के रंग के थोड़े टाइट कपड़े पहनें, जबकि बॉडी के लोअर हाफ में डार्क कलर के ट्राउजर, पैंट या स्कर्ट पहनें।

hourglass
अगर आपके बस्ट (छाती) और हिप्स काफी हेवी हैं तो आपकी hourglass शेप है। इस बॉडी शेप के लिए फिट और फ्लेयर वाली ड्रेस सही रहती हैं। वेस्टलाइन को और आकर्षक लुक देने व एन्हैन्स करने के लिए टाइट्स या फिर क्रॉप्ड पैंट्स पहनें।

हेवी बस्ट हैं तो ऐसे मामलों में सही आउटफिट का चुनाव बेहद ज़रूरी है। डीप नेकलाइन के बजाय छोटे V नेक पहनें, इससे आपके बस्ट छोटे और कम हेवी लगेंगे।

ऐपल शेप
अगर आपकी बॉडी का ऊपरी हिस्सा काफी हेवी है और टांगें व हिप्स पतले हैं तो आपकी बॉडी शेप ऐपल है। इसके लिए आप ऐसे ट्यूनिक टॉप्स पहन सकती हैं, जो आपकी वेस्टलाइन से चिपकें नहीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button