भारत आने वाले हैं ये स्मार्टफोन्स

2018 खत्म होने में 3 महीने से का समय रह गया है। साल के 8 महीनों में देश में कई फोन्स ने दस्तक दी। अडवांस फीचर्स के साथ कई फोन्स भारत में लॉन्च किए गए। इस दौरान वनप्लस, ओप्पो, वीवो, शाओमी जैसे बड़े ब्रैंड्स ने भारत के स्मार्टफोन मार्केट में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है। उम्मीद की जा रही है कि आने वाले तीन महीनों में भी कंपनियां इस साल को यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगी। कंपनियां नए स्मार्टफोन्स लॉन्च करके ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करने की कोशिश करेंगी। नीचे की स्लाइड्स में हम बता रहे हैं वे स्मार्टफोन्स जो इस साल में यानी अंतिम 3 महीनों में भारत में लॉन्च किए जा सकते हैं….

ऐपल के नए आईफोन
साल के अंत में स्मार्टफोन फैन्स को जिस दिन का इंतजार है वह 12 सितंबर है। यही वह दिन है जिस दिन ऐपल अपने नए आईफोन लोगों के सामने पेश करेगा। खबरों की मानें तो 12 सितंबर को अपने इवेंट में कंपनी अपना पहला ड्यूल सिम आईफोन लॉन्च करेगी। इवेंट में कंपनी iPhone X सीरीज के कुल 3 फोन लॉन्च करेगी। इनमें iPhone Xs, iPhone X Plus और एक 6.1 इंच LCD स्क्रीन वाला फोन शामिल हैं। फोन्स के कलर, डिजाइन और कीमतों के बारे में कई बातें लीक हुई हैं। हालांकि अभी कोई आधिकारिक बात सामने नहीं आई है लेकिन खबरों की मानें तो 6.1 इंच आईफोन सबसे सस्ता आईफोन होगा।।

गूगल पिक्सल 3 और 3XL
Google की पिक्सल सीरीज के स्मार्टफोन Pixel 3 और Pixel 3XL के बारे में खबर है कि कंपनी 9 अक्टूबर को होने वाले अपने लॉन्च इवेंट में दोनों डिवाइसेज से पर्दा उठा सकती है। इवेंट के लिए कंपनी ने मीडिया इनवाइट भेजना शुरू कर दिया है। जहां पिक्सल 3 में स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर, सिंगल रियर कैमरे जैसे फीचर्स हो सकते हैं। वहीं पिक्सल 3XL में नॉच डिस्प्ले दी जा सकती है।

वनप्लस 6टी
Oneplus के लेटेस्ट डिवाइस वनप्लस 6 के अपग्रेडेड वेरियंट वनप्लस 6टी के बारे में खबर है कि यह डिवाइस अक्टूबर/नवंबर में पेश किया जा सकता है। अभी तक लीक हुई जानकारी के हिसाब से फोन में 6.2 इंच की डिस्प्ले, पॉपअप रियर कैमरे जैसे कई फीचर्स हो सकते हैं। फोन को स्नैड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया जा सकता है। साथ ही फोन को 6 और 8 जीबी रैम वेरियंट में पेश किया जा सकता है।

एलजी वी40 थिनक्यू
LG का यह फैबलेट डिवाइस भी जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। माना जा रहा है कि यह फोन सैमसंग के लेटेस्ट फ्लैगशिप डिवाइस सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 को टक्कर देगा। उम्मीद है कि 6.5 इंच का यह फोन नवंबर में लोगों के सामने आ सकता है।

वीवो एक्स 23
वीवो एक्स23 की कई तस्वीरें अब तक लीक हो चुकी हैं। भारत में इसके जल्द ही लॉन्च होने की संभावना है। यह स्मार्टफोन चीन में 6 सितंबर को लॉन्च किया जा चुका है। ऐसा माना जा रहा है कि यह स्मार्टफोन उन स्मार्टफोन्स में से एक है जो क्वालक्वॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर पर चलते हैं। इस स्मार्टफोन में 6.4-इंच की डिस्प्ले, 128जीबी का इनबिल्ट स्टोरेज, ड्यूल रियर कैमरे और 3400 एमएएच की बैटरी दी गई है।

ऑनर मैजिक 2
खबरों की मानें तो ऑनर मैजिक 2 भी जल्द लॉन्च हो सकता है। फोन के बारे में सोशल मीडिया पर जमकर चर्चा हो रही है। ऐसी खबरें हैं कि ओप्पो फाइंड एक्स की तरह इसमें भी रिट्रैक्टेबल फ्रंट और रियर कैमरे दिए जा सकते हैं।

सोनी एक्सपीरिया एक्सजेड3
सोनी ने भी आईएफए-2018 में अपने स्मार्टफोन एक्सपीरिया एक्सजेड3 से पर्दा उठाया है। इस फ्लैगशिप हैंडसेट में कर्व्ड स्क्रीन है। फोन में 6-इंच की डिस्प्ले है। क्वालक्वॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर, 19 मेगापिक्सल + 13 मेगापिक्सल ड्यूल रियर कैमरे के साथ इसमें 13 मेगापिक्सल का फ्रंट-फेसिंग कैमरा दिया गया है। पावर देने के लिए इसमें 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

ब्लैकबेरी की2 एलई
ब्लैकबेरी की2 एलई अभी हाल ही में आईएफए-2018 में लॉन्च किया गया है। यह स्मार्टफोन हाल ही में भारत में लॉन्च हुए ब्लैकबेरी की2 का लाइटर वेरियंट हैं। स्मार्टफोन में 4.5-इंच की डिस्प्ले है। अगर हम इसके दूसरे स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें क्वालक्वॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर, 4 जीबी रैम, 13 मेगापिक्सल + 5 मेगापिक्सल रियर कैमरे के साथ 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

​ नोकिया 9
आनेवाले स्मार्टफोन्स में नोकिया 9 भी लिस्ट में है। पहले खबरें थीं कि फोन को साल 2018 के Mobile World Congress (MWC) में पेश किया जाएगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं। कंपनी ने पिछले साल लगभग इसी समय नोकिया 8 लॉन्च किया था। अब उम्मीद यही है कि जल्द ही कंपनी कै नया फ्लैगशिप डिवाइस नोकिया 9 लोगों के सामने आएगा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Join Our Whatsapp Group