रात में न्यूड सोने के हैं कई फायदे

अगर आप भी वजन कम करने के बारे में सोच रहे हैं लेकिन जिम में जाकर पसीना बहाना, एक्सर्साइज करना और डायटिंग करना नहीं चाहते तो आपके लिए खुशखबरी है। इन सारी चीजों को किए बिना भी आप अपना वजन घटा सकते हैं। जी हां, इसके लिए आपको करना सिर्फ इतना है रात में बिना कपड़ों के यानी न्यूड होकर सोना है। एक हालिया रिसर्च के नतीजे जानकर आप भी बिना कपड़ों के सोना शुरू कर देंगे।

शरीर में सकारात्मक बदलाव
नैशनल इंस्टिट्यूट ऑफ चाइल्ड हेल्थ ऐंड ह्यूमन डिवेलपमेंट, मैरीलैंड और स्टैनफर्ड यूनिवर्सिटी की ओर से करवाई गई एक स्टडी में इस बात का पता चला है कि वैसे लोग जो रात में बिना कपड़ों के यानी न्यूड होकर सोते हैं उनके शरीर में कई सकारात्मक बदलाव होते हैं। दरअसल, रात में न्यूड सोने से आपका वजन कम हो जाता है, सेक्स लाइफ काफी बेहतर हो जाती है और नींद भी अच्छी आती है।

न्यूड सोने पर लंबी होती है उम्र
इस स्टडी के अनुसार यदि आपकी नींद गर्मी के कारण बाधित होती है, तो आपका शरीर सामान्य से अधिक कोर्टिसोल उत्पन्न करता है, जिससे भूख बढ़ जाती है। परिणामस्वरूप आपका वजन बढ़ जाता है। इसके इतर जब आप बिना कपड़ों के सोते हैं, तब आपका शरीर ठंडा रहता है, जो फैट को बर्न कर देता है और वजन घटने की संभावना बढ़ जाती है। साथ ही न्यूड होकर सोने से आपकी उम्र भी लंबी हो जाती है।

स्पर्म के उत्पादन पर पड़ता है असर
अध्ययन में यह भी पाया गया है कि वैसे पुरुष जो रात में बॉक्सर, शॉर्ट्स या पजामा पहनकर सोते हैं वे अपने स्पर्म यानी शुक्राणु उत्पादन को नुकसान पहुंचा सकते हैं और उनके द्वारा बच्चे पैदा करने की संभावना बाधित हो सकती है। इस स्टडी के अनुसार न्यूड सोने से लोगों की सेक्स लाइफ को बेहतरीन बनाने में मदद मिल सकती है। ऐसे में जो न्यूड सोना पसंद करते हैं, उनके लिए ये अच्छी खबर हो सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button