Alia Bhatt: इन चीजों को रोजाना फॉलो पाएं आलिया भट्ट जैसा निखार

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट बीते कुछ समय से लगातार चर्चा में हैं। बैक टू बैक हिट फिल्म देने वाली महेश भट्ट की लाडली प्रोफेशनल के साथ-साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में बनी हुई हैं। ऐसी खबरें आ रही हैं कि एक्ट्रेस जल्द अपने ब्वॉयफ्रेंड रणबीर कपूर से शादी करने वाली हैं। वैसे मानना पड़ेगा जिस लड़के की ख्वाहिश लाखों लड़कियां करती हैं, वो जल्द आलिया का होने वाला है।

वहीं आलिया भले ही अब दुल्हन बनने वाली हों, लेकिन उनके फेस पर हमेशा से ही एक ब्राइड का ग्लो देखने को मिलता रहा है। बिना किसी मेकअप और ब्यूटी ट्रीटमेंट के वो हमेशा चमकती और दमकती नजर आती हैं। ऐसा हम नहीं बल्कि आलिया की इंस्टाग्राम की तस्वीरें कहती हैं। आलिया भट्ट ने बिना मेकअप के कई तस्वीरें शेयर की हैं, जिसमें आप उनके गुलाबी गालों की तारीफ करते नहीं थकेंगे।

शादी से पहले ही दुल्हन वाला ग्लो पाने पाने के लिए आलिया काफी कुछ करती हैं। मॉर्निंग और इवनिंग स्किन केयर रूटीन में उन्होंने ऐसी चीजों को शामिल किया जो उनकी खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम करता है। खास बात है कि यह टिप्स और ट्रिक्स वो अपने फैंस के साथ भी अक्सर शेयर करती रहती हैं।

​नेचुरल फेस मास्क से मिली ग्लोइंग स्किन
आलिया भट्ट अलग-अलग तरह के फेस मास्क अप्लाई करती रहती हैं। उन्होंने वॉग को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि स्किन पर बहुत सी चीजें एक ही समय पर लगाने से बचती हैं। दरअसल, इससे स्किन कंफ्यूज हो जाती है। ऐसे में बिना कुछ लगाए उनकी कोशिश रहती है कि त्वचा अधिक से अधिक सांस ले सके। हालांकि, त्वचा को बैलेंस और ग्लोइंग बनाने के लिए वो एक चीज हमेशा यूज करती हैं और वो है मुल्तानी मिट्टी। इसका फेस मास्क उनकी त्वचा पर जादू की तरह काम करता है और इससे मुंहासे, दाग-धब्बे, एक्स्ट्रा ऑयल को हटाने में भी मदद मिलती है।

​सुबह त्वचा से सूजन ऐसे करती हैं कम
आम लड़कियों की तरह आलिया भट्ट को भी पफीनेस की समस्या होती है। सुबह उठने के बाद उनके चेहरे पर सूजन देखने को मिलता है। ऐसे में वो एक नुस्खे को तुरंत अप्लाई करती हैं और वो है आईस क्यूब। आलिया इसे अपने फेस और आंखों के आसपास की त्वचा पर अच्छी तरह से रब करती हैं। पफीनेस से इंस्टेंट छुटकारा पाने के लिए ये नुस्खा बेहद काम आता है।

​मॉर्निंग ड्रिंक से स्किन को रखती हैं हेल्दी
अक्सर लड़कियों को ऐसा लगता है कि एक्ट्रेस यूथफुल और हेल्दी स्किन के लिए महंगी क्रीम या फिर इलाज करवाती हैं। हालांकि, आलिया के साथ ऐसा नहीं हैं, एक्ट्रेस डाइट का भी उतना ही ख्याल रखती हैं। अपने यूट्यूब वीडियो में एक्ट्रेस ने बताया कि सुबह उठने के बाद मॉर्निंग ड्रिंक पीती हैं। उनका ये मॉर्निंग ड्रिंक गुनगुना पानी और दूसरा नींबू से तैयार किया जाता है। इसे वो धीरे-धीरे पीती हैं। बता दें कि नींबू एंटीऑक्सीडेंट का प्रमुख स्त्रोत है, जो स्किन को जवां बनाए रखने में मदद करता है। मॉर्निंग ड्रिंक के अलावा आलिया खुद हाइड्रेट रखने के लिए ज्यादा से ज्यादा पानी पीती हैं।

​आंखों के लिए यूज करती हैं ये
वॉग को दिए एक इंटरव्यू में आलिया भट्ट ने बताया था कि वो आंखों के आसपास की त्वचा के लिए आई क्रीम यूज करती हैं। डार्क सर्कल, ड्राईनेस जैसी समस्याओं को ये दूर करता है। एक्ट्रेस के अनुसार, सुबह-सुबह उनकी आंखें हल्की सूजी हुई रहती हैं, ऐसे में आई क्रीम इन परेशानियों से छुटकारा दिलाने में मदद करती है।

​इस एक ब्यूटी प्रोडक्ट को कभी नहीं करतीं स्किप
वैसे तो आलिया भट्ट के ब्यूटी रिजिम में बहुत सारी चीजें हैं। इस लिस्ट में माइल्ड क्लींजर से लेकर मॉइश्चराइजर, सीरम, एसेंस आदि तक बहुत कुछ शामिल है। लेकिन, एक चीज है, जिसे लगाए बिना वो घर से बाहर नहीं निकलती हैं और वो है सनस्क्रीन। तेज धूप हो या फिर घर इस ब्यूटी प्रोडक्ट को वो जरूर लगाती हैं। बता दें कि यह त्वचा के लिए एक सुरक्षा कवच है, जो कई तरीके से लाभ पहुंचाता है।

Related Articles

Back to top button