Apple iPhone 14 चार मॉडल्स हो सकते हैं लॉन्च, डिजाइन की डिटेल्स हुईं लीक

नई दिल्ली। अमेरिका की टेक कंपनी Apple इस साल सितंबर महीने में 2022 iPhone लाइनअप को लॉन्च करेगा। इस सीरीज को लेकर कई लीक्स आ रहे हैं और कई खबरें भी सामने आई है। फोन का लुक कैसा होगा, फोन के फीचर्स क्या होंगे या फिर फोन की कीमत क्या होगी, समय-समय पर सब की डिटेल्स लीक हो ही जाती हैं। हालांकि, ये आधिकारिक नहीं होते हैं। अब एक लेटेस्ट लीक के अनुसार, iPhone 14 सीरीज का पूरा डिजाइन सामने आ गया है। एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, iPhone 14 सीरीज मॉडल्स की फोटो लीक हुई हैं जिसमें चा मॉडल दिखाए गए हैं और इनमें कैमरा बंप भी दिखाई दे रहा है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि ये मॉडल्स Weibo पर दिखाए गए हैं। ये मोल्ड्स हैं जिन्हें ज्यादातर थर्ड पार्टी iPhone प्रोटेक्टिव कवर्स के तौर पर पेश किया जाता है न कि वास्तविक फोन के प्रोडक्शन के तौर पर।

जो फोन्स दिखाई दे रहे हैं उनमें फोन का मिनी मॉडल मिसिंग है। इसके अलावा, 2022 में डिवाइसेज के आकार में बदलाव देखने को मिल सकता है। ऐसा लग रहा है कि Apple ने इस वर्ष 5.4 इंच का iPhone नहीं बनाया है, जो आश्चर्य की बात नहीं है। क्योंकि इससे पहले इस आकार कि डिवाइस ने बाजार में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया।

कंपनी अब बड़े iPhone बनाने पर फोकस कर रही है। इस सीरीज के तहत चार मॉडल बनाए जाएंगे जिनमें 6.1 इंच का iPhone 14, 6.1 इंच का iPhone 14 Pro, 6.7 इंच का iPhone 14 Max और 6.7 इंच का iPhone 14 Pro Max हैं। 2022 के iPhones में जो कैमरा बम्प होगा, वे iPhone 13 लाइनअप की तुलना में बड़ा होगा। iPhone 14 में फ्लैट किनारों और राउंड कॉर्नर्स के साथ iPhone 13 के जैसा डिजाइन होगा। फ्रंट में एक राउंडेड पंच-होल कटआउट भी दिए जाने की उम्मीद है।

Related Articles

Back to top button