एप्पल खुदका सर्च इंजन कर सकती है लांच

 गूगल दुनिया का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला सर्च इंजन है जिसे आप और हम अपने लैपटॉप से लेकर अपने स्मार्टफोन में इस्तेमाल करते हैं। स्मार्टफोन चाहे iOS हो या फिर Android दोनों ही डिवाइसेज को इस्तेमाल करने वाले लोग गूगल का इस्तेमाल करते हैं। हालांकि आने वाले समय में आपको Apple में Google नहीं देखने को मिलेगा क्योंकि इसकी झग पर एक दूसरा सर्च इंजन आ सकता है।

जानकारी के अनुसार Apple जल्द ही खुद के सर्च इंजन को मार्केट में उतार सकता है, हालांकि इसकी लॉन्चिंग में समय लग सकता है और यूजर्स तक ये सर्च इंजन पहुंचने में अगले साल जनवरी तक का इंतजार करना पड़ सकता है।

आपको बता दें कि मौजूदा समय में Google का इस्तेमाल बहुत बड़े स्तर पर होता है और गूगल को अगर कोई टक्कर देना चाहता है तो उसे काफी मेहनत करनी पड़ेगी क्योंकि गूगल ही सर्च इंजन इंडस्ट्री में मार्केट को लीड कर रहा है और अब Apple भी इस मैदान में कूदकर गूगल को कड़ी टक्कर देने की तैयारी बनाता हुआ नजर आ रहा है।

ऐसा माना जा रहा है कि अगर गूगल को अगर टक्कर देनी है तो Apple को एड़ी-छोटी जा जोर लगाना पड़ेगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि गूगल ने लोगों को जानकारियां पहुंचाने के लिए हर संभव फीचर अपने सर्च इंजन में शामिल किया हुआ है। तकनीकी नजरिए से देखें तो इसमें काफी काम करने की जरूरत है।

आने वाले समय में अगर आपको Apple के डिवाइसेज में गूगल ना देखने को मिले तो आपको हैरान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि इस दिशा में Apple ने काम शुरू कर दिया है हालांकि इस बारे में कब तक ऐलान किया जाएगा इस बारे में हमें कोई भी जानकारी नहीं है।

Related Articles

Back to top button