Bed Warmer मिनटों में बेड कर देगा गर्म

नई दिल्ली

सर्दियों ने दस्तक दे दी है। सर्दियों में एसी तो नहीं लेकिन वॉमर जरूर काम आता है। अब आपको लग रहा होगा कि हम वॉमर की बात क्यों कर रहे हैं इसमें क्या तकनीक है। तो आपको बता दें कि कई ऐसे इलेक्ट्रिक वॉमर भी आते हैं जो बिजली से चलते हैं। इस तरह के Bed Warmer को आप ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों तरह से खरीद सकते हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही Bed Warmer के बारे में बता रहे हैं जिसे आप Amazon से खरीद सकते हैं। यह बेहद ही किफायती है और इस्तेमाल करना भी आसान है। यह आपको ठंड में गर्माहट देने का काम करेगा। तो चलिए जानते हैं इस इलेक्ट्रिक वॉमर के बारे में।

यह एक इलेक्ट्रिक वार्मर है। सबसे अहम बात की इसके साथ 5 साल की रिप्लेसमेंट वारंटी भी आती है। खासियतों के बारे में बताने से पहले इसकी कीमत जान लेते हैं। इसे 999 रुपये में खरीदा जा सकता है। यह ऑफर ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon पर उपलब्ध है। यह मेड इन इंडिया प्रोडक्ट है। इसे केवल मैटरेस के ऊपर बिछाकर इस्तेमाल किया जा सकता है।

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसे केवल बेड वॉमर के तौर पर ही इस्तेमाल किया जा सकता है। इसे ब्लैंकेट की तरह नहीं ओढ़ा जाता है। यह एक इलेक्ट्रिक वार्मर है और इसे इस्तेमाल के बाद पूरी तरह से फोल्ड करना पड़ता है। इसे आप दरवाजे या हुक पर नहीं टांग सकते हैं। इस बेड वामर को एक प्रॉपर एसी करंट सप्लाई और सही वोल्टेज के साथ इस्तेमाल करना चाहिए। यह सर्दियों के लिए एक सही विकल्प है। वहीं, यह वरिष्ठों के लिए हीट थेरेपी का भी काम करात है।

अन्य फीचर्स की बात करें तो यह 100 फीसद शॉक प्रूफ और वॉटर प्रूफ है। इसमें ऑटो कट फंक्शन दिया गया है। ओवरहीटिंग होने पर यह फीचर काम करात है। यह कम बिजली की खपत करता है। इसे ISO, RHOS, CE Quality सर्टिफिकेशन दिया गया है। आप अपने मुताबिक टैम्प्रेचर सेट कर सकते हैं।

Flipkart पर भी उपलब्ध हैं विकल्प
Flipkart से भी आप इस तरह के प्रोडक्ट्स को खरीद सकते हैं। यहां पर ARCOVA HOME Solid Single Electric Blanket for Heavy Winter, KriShyam Floral, Printed Single Electric Blanket, AkiN Self Design Double Electric Blanket इन सभी की कीमत 2,000 रुपये से कम है। ये सभी इलेक्ट्रिक हीटर की तरह ही काम करते हैं। इनकी कीमत 2 हजार से कम है। देखा जाए तो अगर आप हीटर नहीं खरीदना चाहते हैं तो ये इलेक्ट्रिक ब्लैंकेट आप खरीद सकते हैं।

Related Articles

Back to top button