BSNL यूुजर्स के लिए खुशख़बरी, अब अमेजन प्राइम सब्शक्रिप्शन मिलेगा फ्री

आजकल भारत में टेलिकॉम कंपनियों के बीच काफी प्रतिस्पर्घा चल रही है। इस रेस में जियो, एयरटेल और वोडाफोन जैसी कंपनियां काफी आगे चल रही है। इस रेस में भारत की सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल भी पीछे नहीं रहना चाहती है। लिहाजा, वो भी अपने यूजर्स के लिए नए प्लान और सुविधाएं ला रही है।

BSNL का नया प्लान
अब बीएसएनएल ने एयरटेल और वोडाफोन की तरह अपने यूजर्स को एक साल तक अमेजन प्राइम सर्विस फ्री देने का फैसला किया है। भारत संचार निगम लिमिटेड ने सोमवार को अमेजन के साथ पार्टनरशिप की घोषणा की है। इसका सीधा फायदा बीएसएनएल के पोस्टपेड और ब्रॉडबैंड यूजर्स को होगा।

आपको बता दें कि अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन 999 रुपए का है। बीएसएनएल यूजर्स को नए प्लान के तहत 399 रुपए या उसके ऊपर के पोस्टपेड प्लान के साथ एक साल का अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन मुफ्त में मिलेगा। इसके अलावा ब्रॉडबैंड यूजर्स 745 रुपए या उससे ऊपर वाले प्लान को लेकर अमेजन प्राइम का लाभ उठा सकते हैं।

क्या-क्या होगा फायदा
सब्सक्रिप्शन के साथ बीएसएनएल यूजर्स अमेजन प्राइम के जरिए प्राइम वीडियो स्ट्रीमिंग देख पाएंगे। जैसे कि फिल्में, टीवी शो, स्टैंड-अप कॉमेडी और अमेजन प्राइम ओरिजिनल सीरीज देखने का मौका बीएसएनएल यूजर्स को मिलेगा। इसके अलावा अमेजन से शॉपिंग करने पर भी कुछ फायदे मिलेंगे। जैसे कि अनलिमिटेड फ्री और फास्ट डिलीवरी के साथ-साथ कई ऑफर्स भी मिलते हैं। इसके अलावा अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन वाले अमेजन प्राइम म्यूजिक और ई-बुक्स को भी एक्सेस कर उसका लाभ उठा सकते हैं।

लाभ कैसे उठाएं
अब सवाल उठता है कि इस सुविधा का फायदा कैसे उठाएं। यानि कि यूजर्स अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन का फायदा कैसे उठाएं। आइए हम आपको बताते हैं कि आप कैसे इसके लिए क्लेम कर सकते हैं।

स्टेप 1:- सबसे पहले आपको सुनिश्चित करना होगा कि आप बीएसएनएल को 399 रुपए या उससे अधिक रुपयों वाला पोस्टपेड प्लान यूज कर रहे हो। इसके अलावा अगर आप बीएसएनएल ब्रॉडबैंड यूज कर रहे हैं तो उसका प्लान 745 या उससे ज्यादा रुपयों वाला हो।

स्टेप 2:- बीएसएनएल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और बीएसएनएल -अमेजन ऑफर पर क्लिक करें।

स्टेप 3:- इसके बाद आपको अपना बीएसएनएल नंबर दर्ज करना होगा। जिसके जरिए एक ओटीपी जनरेट होगा। इसके बाद आपको अमेजन लॉग-इन क्रेडेंशियल की मदद से अपने ऑफर को एक्टिवेट करना होगा।

स्टेप 4: अब आपको अपने स्मार्टफोन, स्मार्ट टीवी या किसी भी उपयुक्त डिवाइस में अमेजन प्राइम वीडियो ऐप को डाउनलोड करना होगा। इसके अलावा आप अमेजन प्राइम वीडियो साइट पर जाकर भी वीडियो स्ट्रीमिंग देख सकते हैं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Join Our Whatsapp Group