अभी खरीदें इन्वर्टर बल्ब , लाइट जाने के बाद भी जलते रहेंगे

 आजकल लाइट जाने का चक्कर काफी हो गया है। लाइट इतनी जाती है कि कई बार इन्वर्टर भी चार्ज नहीं हो पाता है। ऐसे में घर में अंधेरा होना भी लाजमी है। हालांकि, मार्केट में ऐसे बहुत सारे एलईडी बल्ब हैं जो आपके घर में बिजली जाने के बाद भी जलते रहेंगे। जी हां, ये बल्ब बिजली जाने पर अपने आप ऑन हो जाते हैं। अगर इनकी खासियत की बात करें तो इन्हें बस आपको इन्हें होल्डर में लगाना है और आप फिर इनका इस्तेमाल कर पाएंगे। ये करीब 3 से 5 घंटे का बैटरी बैकअप दे देते हैं। तो चलिए जानते हैं ऑनलाइन मिलने वाले कुछ ऐसे ही इन्वर्टर बल्ब्स के बारे में।

Halonix 12W Light Bulb

इसकी कीमत 599 रुपये है। इसकी बैटरी 2600mAh की है। यह बल्ब करीब 4 घंटे तक का बैकअप दे देता है। इसे आप ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों तरह से खरीद पाएंगे। इसकी वारंटी 6 महीने की है। यह 12 वॉट का है। इसे 8 से 10 घंटे लगते हैं फुल चार्ज होने में। यह एक रिचार्जेबल इमरजेंसी एलईडी बल्ब है।

Philips 12W LED

इसकी कीमत 549 रुपये है। इसकी बैटरी 2200mAh की है। यह बल्ब करीब 4 घंटे तक का बैकअप दे देता है। इसे आप अमेजन से खरीद पाएंगे। इसकी वारंटी 1 साल की है। यह 12 वॉट का बल्ब है। इस बल्ब को भी फुल चार्ज होने में 8 से 10 घंटे लगते हैं। यह एक रिचार्जेबल इमरजेंसी एलईडी बल्ब है।

Bajaj 9W B22 LED

इसकी कीमत 530 रुपये है। यह 9 वॉट का बल्ब है। यह बल्ब भी करीब 4 घंटे तक का बैकअप दे देता है। इसे इसे आप अमेजन से खरीद पाएंगे। इसकी वारंटी 1 साल की है। फुल चार्ज होने पर यह ऑटो कट हो जाता है।

Related Articles

Back to top button