VI 5g launch : Vodafone Idea 5G सर्विस लॉन्च होने से Jio-Airtel को परेशानी !

Vodafone-Idea ने हाल ही में पूरी हुई नीलामी में 5G स्पेक्ट्रम खरीदा और नए नेटवर्क के लिए अपनी योजनाओं के बारे जानकारी भी दी थी।

vi 5g launch date in india: Vodafone Idea (Vi) 5G का इंतजार आखिरकार भारत में खत्म हो गया है। कंपनी ने बिना किसी को बताए चुपके से 5जी सर्विस को लाइव किया गया है। इस बात कि जानकारी कंपनी कस्टम सपोर्ट टीम ने ट्विटर पर दी है कि दिल्ली में Vi 5G उपलब्ध है। फिलहाल पूरे देश में दिल्ली ही ऐसा राज्य है जहां पर वोडाफोन आइडिया 5G की सर्विस ली जा सकती है। इस ट्विट को सबसे पहले टेलीकॉमटॉक द्वारा स्पॉट किया गया था।

आपको बता दें कि Vodafone-Idea के एक अधिकारी ने कुछ समय पहले घोषणा की कि कंपनी ने अपने ग्राहकों को 5G सेवाएं प्रदान करने के लिए कई प्रमुख ओईएम के साथ साझेदारी की है।

Vi इंडिया कर रही संघर्ष

आपको बता दें कि वोडाफोन-आइडिया 5G सेवाओं को लाइव न करने के कारण अपने ग्राहकों को खो सकता है, क्योंकि अन्य दूरसंचार ऑपरेटरों ने पहले ही कई राज्यों में अपनी 5G सेवाएं शुरू कर दी हैं। वहीं, कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो अगले छह महीनों में वीआई अपने अधिक ग्राहकों को खो सकता है। इतना ही नहीं कई रिपोर्ट्स बताती हैं कि अगर दो महीने के भीतर प्रमोटरों से नया कैपिटल नहीं आता तो वोडाफोन-आइडिया भारत में रहने के लिए संघर्ष करना पड़ेगा।

Vi 5G दिल्ली में हुआ लाइव

अभी तक, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि Vi और शहरों में 5G सपोर्ट कब पेश करेगा। लेकिन, हम उम्मीद कर सकते हैं कि पूरे देश में जल्द ही वीआई 5जी को लाइव कर दिया जाएगा। टेलीकॉम कंपनी की कस्टमर सपोर्ट टीम ने ट्विटर पर पुष्टि की है कि “Vi कई शहरों में 5G लाने के लिए सक्रिय रूप से अपने भागीदारों के साथ काम कर रहा है” और यह जल्द ही अपनी प्लानिंग का खुलासा करेगा।

Vodafone Idea 5G Cities

अब जानते हैं कि जब भी वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) 5G को जारी करेगा, सबसे पहले इसका फायदा कौन से शहर उठाएंगे। लॉन्च डेट की तरह, इस बारे में भी कंपनी की तरफ से कोई सूचना नहीं आई है लेकिन Vi सबसे पहले 5G सेवाओं को पुणे (Pune), गांधीनगर (Gandhinagar) और बेंगलुरू (Bengaluru) में लेकर आ सकता है क्योंकि यहां 5G ट्रायल्स सफलतापूर्वक पूरे हो चुके हैं।

इन शहरों में नहीं आएगा Vodafone Idea 5G

आपको बता दें कि असम (Assam), हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh), जैमी कश्मीर (Kammu Kashmir), उत्तर पूर्व के प्रदेश (North East) और उड़ीसा (Odisha) के सर्कल्स के लिए वीआई ने 5G स्पेक्ट्रम अक्वाइअर नहीं किया है इसलिए इन जगहों पर वीआई की 5G सेवाएं नहीं मिलेंगी और यहां के वीआई यूजर्स को 5G सेवाओं को इस्तेमाल करने के लिए जियोया एयरटेल पर पोर्ट करना होगा।

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group