लड़की की बर्थडे पार्टी में उसे दे ये गिफ्ट

हर बच्‍चे के जन्‍मदिन पर ना सिर्फ उसकी उम्र बढ़ती है बल्कि परिवार और माता-पिता की खुशियां भी बढ़ जाती हैं। बच्‍चे का जन्‍मदिन मनाना किसी भी पैरेंट्स के लिए बहुत खुशी का पल होता है। इस मौके पर वो अपने बच्‍चे के लिए बर्थडे पार्टी रखते हैं जिसमें उसके सभी दोस्‍तों के साथ अपने दोस्‍तों और रिश्‍तेदारों को बुलाते हैं। बच्‍चों को तोहफे बहुत पसंद होते हैं और अपने जन्‍मदिन पर उन्‍हें भी यह उम्‍मीद रहती है कि बर्थडे पार्टी में आने वाले मेहमान उनके लिए कोई प्‍यारा-सा गिफ्ट लेकर आएं। इसआर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि 5 साल की उम्र की लड़की के लिए उसके जन्‍मदिन की पार्टी पर क्‍या गिफ्ट लेकर जाना चाहिए।

लेगोस
लेगो टॉय 5 साल की उम्र की लड़कियों के लिए बहुत अच्‍छा गिफ्ट है। बच्‍चे अपने फाइन मोटर स्किल्‍स का इस्‍तेमाल कर इस गेम को खेलते हैं। लेगोस 5 साल की उम्र के बच्‍चों के बिल्डिंग और स्‍ट्रक्‍चर स्किल्‍स को बनाने का अच्‍छा तरीका है। आप बर्थडे पार्टी में बर्थडे गर्ल के लिए इस गिफ्ट को लेकर जा सकते हैं।

आगे आपको लड़कियों के लिए और भी मजेदार और दिलचस्‍प तोहफों की लिस्‍ट दिखाने जा रहे हैं।

​रिमोट कंट्रोल कार
लड़कियो को भी कार चलाना पसंद होता है और बच्‍चों को तो टॉय कार बहुत अच्‍छी लगती है। आप कार के अलावा ट्रक या ऐरोप्‍लेन भी दे सकते हैं।

​मैजिक सेट
बच्‍चों को जादू बहुत पसंद होता है। आप जन्‍मदिन पर उसे मैजिक किट भी गिफ्ट कर सकते हैं। उसकी क्रिएटिविटी को बढ़ाने के लिए भी यह किट दे सकते हैं। बच्‍चों को ट्रिक्‍स बहुत अच्‍छी लगती हैं और जब वो खुद मैजिक किट को चलाएगी, तो उसे और भी मजा आएगा।

​म्‍यूजिकल इंस्‍ट्रूमेंट
गिटार, पियानो की आवाज सुनकर ही बच्‍चों के चेहरे पर मुस्‍कान आ जाती है। तो जरा, सोचिए जब वो खुद इन चीजों को प्‍ले करेंगे, तो उन्‍हें कितनी खुशी महसूस होगी। क्‍या पता आपके गिफ्ट के बाद म्‍यूजिक में उसकी रूचि बढ़ जाए।

​डॉल हाउस
अब ये बताने की तो जरूरत नहीं है कि लड़कियों को डॉल से सबसे ज्‍यादा प्‍यार होता है। आप लड़कियों को बर्थडे पर डॉल हाउस भी गिफ्ट कर सकते हैं। ऐसा हो ही नहीं सकता कि किसी लड़की को डॉल हाउस का गिफ्ट पसंद ना आए।

​साइकिल
पांच साल की उम्र के बच्‍चों के लिए बाइसाइकिल परफेक्‍ट गिफ्ट है। यह गिफ्ट उसे जिंदगीभर याद रहेगा कि उसे पहली बार साइकिल किसने दी थी। पहली बार साइकिल चलाने का एक्‍सपीरियंस हमें जिंदगीभर याद रहता है।

Related Articles

Back to top button