Honor 7S का विश्लेषण, जानें डिस्प्ले, डिजाइन, कैमरा समेत सभी फीचर्स की जानकारी

पिछले कुछ महीनों में भारतीय बाजार के अंदर बहुत सारे स्मार्टफोन लॉन्च हुए हैं। ये सभी स्मार्टफोन अपने में कमाल के हैं। हॉनर, शाओमी, ओप्पो और वीवो जैसे स्मार्टफोन निर्माताओं ने बजट और मिड रेंज सेगमेंट में बहुत से डिवाइस लॉन्च करके भारतीय बाजार में अपना योगदान दिया है। अभी भी कंपनियां कई स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही हैं। बता दें, Huawei का सब-ब्रांड हॉनर अपने बजट फोन Honor 7S के साथ वापस आ गया है।

Honor ने कल यानि बीते मंगलवार को अपना एक नया स्मार्टफोन Honor 7S लॉन्च किया है। कंपनी ने इस नए स्मार्टफोन को मिड-रेंज भारतीय खरीदारों के लिए लॉन्च किया है। हालांकि अन्य बजट स्मार्टफोन के विपरीत, यह एक नोच और डुअल लेंस कैमरा मॉड्यूल के साथ आता है। हमें डिवाइस को इस्तेमाल करने का मौका मिला, इसलिए हम आपके साथ Honor 7S स्मार्टफोन के बारें में जानकारी साझा करेंगे।

डिस्प्ले
Honor 7S में 1440×720 पिक्सल के स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन के साथ एक 5.4-इंच एचडी + डिस्प्ले मिलता है। फोन का डिस्प्ले 18:9 के पहलू रेशियो के साथ आता है। वहीं फोन 85 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी-रेशियो प्रदान करता है। जिससे एक हाथ से फोन का इस्तेमाल आसानी से किया जा सकता है। फोन का प्रदर्शन बहुत तेज़ नहीं है क्योंकि यह केवल एचडी + रिज़ॉल्यूशन प्रदान करता है। अगर कीमत की बात की जाए तो उस हिसाब से फोन की डिस्प्ले क्वालिटी काफी मजेदार है। फोन की स्क्रीन अन्य बजट स्मार्टफोन की तुलना में छोटी है, लेकिन यह YouTube वीडियो देखने और लो-एंड गेम स्ट्रीम खेलने के लिए काफी अच्छा है। ऑनर 7 एस स्मार्टफोन में एक eye protection mode दिया गया है जो डिस्प्ले में एक नीली लाइट फ़िल्टर लागू करता है जिससे रात के दौरान पढ़ना आसान हो जाता है। यह फीचर यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद है।

डिजाइन
फोन का डिजाइन कीमत की तुलना में काफी अच्छा है। फोन मैट फिनिश बैक पैनल के साथ आता है। जिसमें एलईडी फ्लैश के साथ बाएं कोने में एक कैमरा मॉड्यूल दिया गया है। पीछे पैनल पर एक ऑनर ब्रांडिंग है, लेकिन स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट स्कैनर की कमी है। ऑनर 7 एस के दाहिने तरफ वॉल्यूम रॉकर्स और पावर की दी गई है। फोन में सिम कार्ड ट्रे को बाईं तरफ रखा गया है। डिवाइस में चार्जिंग और डेटा ट्रांसफर के लिए एक माइक्रो यूएसबी पोर्ट है। कुल मिलाकर, ऑनर्स 7 एस एक अच्छी तरह से डिज़ाइन किए गए बजट स्मार्टफ़ोन के रूप में सामने आता है जो काफी कॉम्पैक्ट है। हालांकि फोन में फिंगरप्रिंट स्कैनर और डुअल-लेंस कैमरा सेटअप नहीं मिलता है।

कैमरा
पिछला कैमरा एक एलईडी फ्लैश के साथ आता है जिसमें 13 मेगापिक्सेल सेंसर दिया गया है। कैमरा ऐप में ब्यूटी, एचडीआर और पैनोरमा जैसे मोड दिए गए हैं। फोन का कैमरा रोशनी और कम रोशनी जैसी स्थितियों में अच्छी तस्वीरें क्लिक करता है। सेल्फी कैमरा के लिए ऑनर 7 एस में एफ / 2.0 एपर्चर के साथ 5 मेगापिक्सेल कैमरा दिया गया है। फ्रंट कैमरा में ब्यूटी फीचर है, लेकिन यह बहुत प्रभावी नहीं है।

हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर
हॉनर 7 एस एंड्रायड 8.1 ओरेओ पर चलता है। हुड के तहत, स्मार्टफोन को क्वाड-कोर मीडियाटेक एमटी 6739 एसओसी द्वारा संचालित किया गया है। फोन में 2 जीबी रैम और 16 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज दिया गया है। माइक्रोएसडी के इस्तेमाल से स्टोरेज को 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button