Infinix Zero 5G Smartphone दमदार फीचर्स भारत में लॉन्च

Infinix Zero 5G Smartphone को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। कंपनी का यह पहला 5G स्मार्टफोन है जिसमें आपको कई सारी खूबियां देखने को मिलने वाली है। यह स्मार्टफोन ना सिर्फ फीचर के मामले में बाल की डिजाइन और परफॉर्मेंस के मामले में भी काफी आगे है। इस स्मार्टफोन को तैयार करने में कंपनी ने काफी मेहनत की है और यह अब बनकर तैयार हो गया है और ग्राहक इसे एक किफायती कीमत में खरीद सकते हैं।

अगर यह स्मार्टफोन आप खरीदने का मन बना रहे हैं और आपके मन में किसी तरह का कोई कंफ्यूजन है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम आज आपके लिए इस स्मार्टफोन का पूरा रिव्यू लेकर आए हैं जिससे आप समझ सके कि यह आपके लिए अच्छा ऑप्शन साबित होगा या फिर नहीं। दरअसल इस स्मार्टफोन को हमने कई हफ्तों तक चला कर देखा है और उसके बाद हम किसी नतीजे पर पहुंचे हैं। तो चलिए जानते हैं इस स्मार्टफोन में कौन सी खूबियां है साथ ही इसमें कौन सी खामियां है।

अगर बात करें डिजाइन की तो इस स्मार्टफोन को यूनिकर्व डिजाइन पर तैयार किया गया है।ऐसे स्मार्टफोन को देखने पर यह काफी स्टाइलिश और प्रीमियम नजर आता है क्योंकि इसे मेटल फिनिश दी गई है जो यूजर्स का ध्यान अपनी तरफ जरूर खींचेगी। ग्लौसी फिनिश के साथ ही इस स्मार्टफोन में आपको रियर में एक ट्रिपल कैमरा सेटअप देखने को मिलता है। जैसा कि मार्केट में कई अन्य स्मार्टफोंस में देखने को मिल रहा है कि कैमरा को एक रैक्टेंगुलर सेक्शन में रखा जाता है जो उभरा हुआ होता है, इसमें भी कैमरे उभरे हुए हैं लेकिन इसका डिजाइन अन्य स्मार्टफोन से हटकर है और यह काफी यूनिक और प्रीमियम नजर आता है। इन कैमरों के साथ ही आपको दो फ्लैश देखने को मिलते हैं।

अगर बात करें इसके डिस्प्ले की तो यहां पर आपको एक सेल्फी कैमरा मिलेगा। अगर इस स्मार्टफोन के लेफ्ट हैंड साइड की बात करें तो यहां पर आपको सिम ट्रे देखने को मिल जाएगी तो वही राइट हैंड साइड पर आपको वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन मिलेगा जो फिंगरप्रिंट सेंसर का भी काम करता है। स्मार्टफोन में नीचे की तरफ आपको 3.5 एमएम ऑडियो जैक, यूएसबी टाइप सी चार्जिंग पोर्ट और स्पीकर ग्रिल मिल जाती है। पीछे की तरफ आपको इंफिनिक्स 5G की बैजिंग भी मिलती है। कुल मिलाकर डिजाइन में जितने भी एलिमेंट्स को शामिल किया गया है उन सभी से यूजर्स पर इंपैक्ट जरूर पड़ेगा क्योंकि इस स्मार्टफोन का डिजाइन थोड़ा हटकर है और यूजर्स को ऐसा डिजाइन काफी पसंद भी आता है। स्मार्टफोन का डिजाइन इसे और ज्यादा हेंडी बनाता है। कुल मिलाकर आप जब इस स्मार्टफोन को अपने हाथ में लेकर इसका इस्तेमाल करेंगे तो लोगों का ध्यान जरूर इस पर जाएगा। इसका डिजाइन हमें काफी पसंद आया है और यह काफी यूनीक भी नजर आता है। बात करें बिल्ड क्वालिटी की तो स्मार्टफोन काफी मजबूत है और इसका वजन भी ज्यादा नहीं है ऐसे में इसे आप हाथ में पकड़ कर घंटों तक वीडियो देख सकते हैं या फिर इस पर गेमिंग कर सकते है।

अगर बात करें डिस्प्ले की तो कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 6.78 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले का इस्तेमाल किया है जो अल्ट्रा स्मूद है। इस डिस्प्ले में यूजर्स को 120 Hz रिफ्रेश रेट भी मिल जाता है जिसकी बदौलत इस स्मार्टफोन की डिस्प्ले को इस्तेमाल करना मक्खन जैसा आसान हो जाता है। स्मार्टफोन की डिस्प्ले पर आप अगर मल्टीटास्किंग के शौकीन है तो इस दौरान आपको किसी भी तरह की दिक्कत नहीं आएगी क्योंकि यह बहुत फास्ट काम करता है और बिना रुके आप इससे एक के बाद एक ऐप खोल कर उनका इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर इन्हें बैकग्राउंड पर रखकर जब मर्जी चाहे तब इनका इस्तेमाल कर सकते हैं इसके बावजूद भी कोई समस्या नहीं आती है। डिस्प्ले की ब्राइटनेस आपको थोड़ी सी कम जरूर लग सकती है लेकिन फिर भी आपको इस पर वीडियो देखने या फिर गेमिंग के दौरान ठीक-ठाक एक्सपीरियंस मिलेगा हालांकि अगर आप इस स्मार्टफोन को लेकर आउटडोर में जाते हैं तब आपको थोड़ी सी मुश्किल हो सकती है क्योंकि सनलाइट में इसकी स्क्रीन को देख पाना कई बार काफी मुश्किल हो जाता है। अगर कंपनी ने इस स्मार्टफोन में एमोलेड डिस्प्ले ऑफर किया होता तो यूजर्स को और बेहतर विजुअल एक्सपीरियंस मिलता। खैर इसके बावजूद भी स्मार्टफोन का डिस्प्ले सेक्शन काफी मजबूत है और इसमें यूजर्स को अच्छा एक्सपीरियंस मिलेगा और उन्हें किसी तरह की शिकायत ना हो इस बात का कंपनी ने पूरा ध्यान रखा है। डिस्प्ले पर दिखने वाले कलर्स भी काफी अच्छी तरह से नजर आते हैं।

अगर बात करें इस स्मार्टफोन में दिए गए कैमरे की तो इसके रियर में आपको 48 मेगापिक्सल का ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलेगा जिसका सेकेंडरी कैमरा 13 मेगापिक्सल और डेप्थ सेंसर 2 मेगापिक्सल का है। अगर बात करें इस स्मार्टफोन में दिए गए सेल्फी कैमरा की तो यह 16 मेगापिक्सल का है। फोटोग्राफी के मामले में इस स्मार्टफोन में आपको बहुत ज्यादा अच्छा एक्सपीरियंस नहीं मिलेगा क्योंकि इसका कैमरा फोटोस तो खींचता है लेकिन उनमें कुछ कमी रह जाती है दरअसल इस स्मार्टफोन के कैमरे लो लाइट में ठीक-ठाक फोटो खींचते हैं और जो लोग इससे एक अच्छी फोटोग्राफी एक्सपेक्ट कर रहे हैं उनके हाथ निराशा लगेगी।

 

Related Articles

Back to top button