दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ iPad Air 5

नई दिल्ली। Apple event 2022 के दौरान आज कंपनी ने नये प्रोडक्ट्स को पेश कर दिया है जिनमें से एक है iPad Air 5 है। कंपनी ने इस टैबलेट को 2020 में अपडेट किया था और इसका एक नया संस्करण अपग्रेड होना था और अब कंपनी ने इसे अपग्रेड करके पेश कर दिया है।

आपको बता दें कि इस साल, Apple ने iPad Air की पांचवीं पीढ़ी के लिए अपने सबसे शक्तिशाली M1 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है। कंपनी ने अपनी A15 बायोनिक चिप की जगह इस दमदार प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है।

कंपनी की इस अनवीलिंग से साफ हो गया है कि Apple अपने मिड-रेंज आईपैड एयर टैबलेट और अपने फ्लैगशिप आईपैड प्रो मॉडल के बीच के फासले को कम कर रहा है क्योंकि। ऐसा इसलिए है क्योंकि कंपनी अपने यूजर्स को फ्लैगशिप-लेवल की परफॉर्मेंस ऑफर करने के लिए एम 1 चिप ऑफर कर रहा है।

आईपैड प्रो अभी भी एक्सडीआर तकनीक के साथ ProMotion डिस्प्ले जैसे फीचर्स के साथ के साथ टॉप-एंड मॉडल बना हुआ है। आपको बता दें कि iPad Air 4 में A14 बायोनिक प्रोसेसर है। Apple की M1 चिप नवीनतम A14 बायोनिक की तुलना में लगभग 60 प्रतिशत तेज है, जो iPad Air की पुरानी पीढ़ी को शक्ति प्रदान कर रही है। इसमें 8-कोर सीपीयू और 7-कोर जीपीयू है।

आपको बता दें कि iPad Air 5 के डिज़ाइन में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है। आपको बता दें कि इसमें यूजर्स को चौकोर किनारों के साथ एक बड़ा डिस्प्ले ऑफर किया जाएगा। आपको बता दें कि इसकी सेफ्टी के लिए पावर बटन के साथ ही एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी ऑफर किया जाता है। बेहतर वीडियो कॉल अनुभव के लिए Apple ने फ्रंट में 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा भी शामिल किया है। डिवाइस को Apple के सेंटर स्टेज फीचर के लिए भी सपोर्ट मिलता है। यह मूल रूप से वीडियो कॉल के दौरान सब्जेक्ट का पता लगाता है और इसे सामने रखता है।

Related Articles

Back to top button