iPhone 14 Series A15 बायोनिक चिपसेट भारत में लॉन्च

नई दिल्ली

दुनिया भर के यूजर्स को पिछले काफी समय से iPhone 14 सीरीज का इंतजार था। अब आखिरकार Apple ने यूजर्स के लिए iPhone 14 सीरीज से पर्दा उठा दिया है। इनकी कीमत 79,900 रुपये से शुरू होती है। इनमें कई दमदार फीचर्स दिए गए हैं। कंपनी के लाइनअप में iPhone 14, iPhone 14 Plus, iPhone 14 Pro, iPhone 14 Pro Max शामिल हैं। इनमें से iPhone 14, iPhone 14 Plus में क्या-क्या फीचर्स दिए गए हैं ये हम आपको यहां बता रहे हैं।

iPhone 14 के फीचर्स:
IPhone 14 को एक फ्लैट-एज एयरोस्पेस-ग्रेड एल्यूमीनियम फ्रेम दिया गया है। इसमें सेरेमिक शील्ड दी गई है। साथ ही यह IP68 धूल और पानी प्रतिरोध रेटिंग के साथ आता है। इसमें 6.1 इंच का सुपर रेटिना XDR OLED डिस्प्ले दिया गया है जिसे पिछले साल के हैंडसेट की तुलना में ब्राइटनेस और कलर रिप्रोडक्शन के मामले में बेहतर बताया गया है। यह 1200nits की पीक ब्राइटनेस और डॉल्बी विजन सपोर्ट के साथ आता है। यह फोन A15 बायोनिक SoC से लैस है। वहीं, Apple का कहना है कि iPhone 14 और iPhone 14 Plus पिछले साल के iPhone मॉडल की तुलना में अधिक रन टाइम देने में सक्षम हैं।

iPhone 14 में 12 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल कैमरा मिलता है जो 1.9um सेंसर और f/1.7 अपर्चर लेंस से लैस है। वहीं, 120-डिग्री फील्ड-ऑफ-व्यू के साथ f/2.4 अपर्चर अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस के साथ 12 मेगापिक्सल सेंसर दिया गया है। Apple का कहना है कि इसमें f/1.9 अपर्चर लेंस के साथ नया 12 मेगापिक्सल का फ्रंट ट्रूडेप्थ कैमरा दिया गया है। कंपनी ने फोन में क नया स्टैबलाइजेशन फीचर दिया गया है जिससे बेहतर वीडियो रिकॉर्डिंग की जा सकेगी। सिनेमैटिक मोड अब 4K में 30fps पर और 4K में 24fps पर उपलब्ध है। Apple ने नए फोटोनिक इंजन की बदौलत बेहतर लो-लाइट परफॉर्मेंस को बेहतर किया है। फोन के अल्ट्रा-वाइड कैमरे पर 2x तक कम रोशनी में बेहतर फोटोग्राफी की जा सकेगी।

iPhone 14 Plus के फीचर्स:
iPhone 14 Plus में बड़ी स्क्रीन और बैटरी बैकअप को छोड़कर सारे फीचर्स iPhone 14 जैसे हैं। इसमें 6.7 इंच का सुपर रेटिना XDR OLED डिस्प्ले दिया गया है। Apple का दावा है कि iPhone 14 Plus की बैटरी लाइफ अब तक की सबसे अच्छी बैटरी है। कैमरा सेटअप भी दोनों मॉडलों में एक जैसा है।

Related Articles

Back to top button