iPhone 14 में हाई रेजोल्यूशन फोटो ट्रांसफर में लगेगा टाइम

नई दिल्ली

 iPhone 14 सीरीज के चार मॉडल लॉन्च हो चुके हैं। अब तक ज्यादातर लोगों ने iPhone 14 Pro मॉडल की कीमत और स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी हासिल कर ली होगी। लेकिन कोई भी आपसे iPhone 14 Pro की कमियों के बारे में नहीं बताएगा। लेकिन आज हम आपसे iPhone 14 की 3 हिडेन कमियों के बारे में बताएंगे, जिसे शायद हर उस यूजर्स को मालूम होना चाहिए, जो iPhone 14 स्मार्टफोन को खरीदने की प्लानिंग कर रहा है। वरना iPhone 14 खरीदने के बाद आपको जिंदगीभर पछताना पड़ेगा। आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से..

iPhone 14 Pro मॉडस में पहले की तरह ही लाइटनिंग कनेक्टर दिया गया है, जो कि पिछले साल के मॉडल की तरह ही USB 2.0 के साथ आता है। ऐसे में इसकी मदद से अधिकतम 480 mbps की स्पीड पर डेटा ट्रांसफर किया जा सकेगा। साधारण शब्दों में कहें, तो जब आप iPhone 14 Pro से फुल रेजोल्यूशन वाली 48MP ProRAW फोटो को Mac या किसी अन्य डिवाइस से लाइटनिंग केवल से भेजेंगे, तो इससे फाइल ट्रांसफर होने में काफी वक्त लगेगा।

iCloud से ट्रांसफर कर सकेंगे फोटो
हालांकि ऐपल की तरफ से ProRAW फाइल या फोटो के ट्रांसफर के लिए iCloud के इस्तेमाल की सलाह देता है। जिससे Mac या अन्य डिवाइस की मदद से फोटो और डेटा को वायरलेस तरीके से ट्रांसफर किया जा सकेगा। साथ ही ऐपल यूजर्स AirDrop का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। लेकिन लाइटनिंग केवल एक समस्या बनी हुई है।

iPad Pro में दिया गया था USB 3.0 सपोर्ट
बता दें कि साल 2015 में ऑफिशियल तौर पर iPad Pro में लाइटनिंग कनेक्टर दिया गया था, जो कि USB 3.0 सपोर्ट के साथ आता था। मतलब इसकी मदद से यूजर्स 5 Gbps तक की स्पीड से डेटा ट्रांसफर कर सकते थे। लेकिन ऐपल ने iPhone में अभी तक USB 3.0 लाइटनिंग केबल का इस्तेमाल नहीं किया है। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि अपकमिंग iPhone 15 मॉडल में लाइटनिंग केबल की जगह पर USB Type C पोर्ट दिया जा सकता है।

अगर ऐसा होता है, तो iphone यूजर्स USB Type C केबल की मदद से 10 Gbps से लेकर 40 Gbps तक की स्पीड पर डेटा ट्रांसफर कर पाएंगे।

Related Articles

Back to top button