Micromax मार्च 2019 तक करेगी अपने 13 स्मार्टफोन लॉन्च

 

माइक्रोमैक्स कंपनी ने काफी समय से अपना कोई भी स्मार्टफोन बाजार में लॉन्च नहीं किया है। हालांकि पहले लोगों को कंपनी के फोन काफी पसंद आया करते थे। ऐसा लगता है कि माइक्रोमैक्स जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी वापसी करने वाला है। जिसकी कंपनी ने पूरी तैयारी भी कर ली है। कंपनी ने खुलासा किया है कि वह 31 मार्च, 2019 तक भारत में 13 स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रहा है। यानि लोगों का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है।

माइक्रोमैक्स इंडिया के चीफ मार्केटिंग और कमर्शियल ऑफिसर सुभोडिप पाल ने मोबाइल इंडियन को बताया कि कंपनी माइक्रोमैक्स ब्रांडिंग के तहत अपने आठ नए स्मार्टफोन लॉन्च करेगी और शेष पांच स्मार्टफोन यू छतरी के तहत लॉन्च किए जाएंगे। कंपनी ने बताया कि हर 40 दिन में हमारी ब्रांड यू से एक नया प्रॉडक्ट लॉन्च किया जाएगा। यानि 31 मार्च, 2019 के अंत तक कुल 5 मॉडल को बाजार में उतारा जाएगा। सुभोडिप पाल ने बताया कि उसी समयरेखा के अंदर माइक्रोमैक्स ब्रांडिंग के साथ 7 से 8 मॉडल्स को लॉन्च किया जाएगा। सुभोडिप पाल ने यह भी खुलासा किया है कि माइक्रोमैक्स दिवाली त्योहार से ठीक पहले एक नया स्मार्टफोन बाजार में लॉन्च करने की योजना बना रहा है। माइक्रोमैक्स का यह नया स्मार्टफोन 20 सितंबर 2018 को बाजार में उतारा जा सकता है।

माइक्रोमैक्स के नए स्मार्टफोन की कीमत
द मोबाइल इंडिया की रिपोर्ट में बताया गया कि आने वाले सभी माइक्रोमैक्स स्मार्टफोन को नए इनोवेशन के साथ अलग अलग कीमत में पेश किया जाएगा। पाल के अनुसार, आने वाले यू स्मार्टफोन की कीमत 10,000 रुपये से 15,000 रुपये होगी। माइक्रोमैक्स कंपनी व्यवसाय में वापस आने के लिए बजट और मध्य श्रेणी के सेगमेंट स्मार्टफोन पर सबसे ज्यादा ध्यान दे रही है। लगभग तीन तिमाहियों के लिए चुप रहने के सवाल पर कंपनी ने जवाब दिया कि माइक्रोमैक्स पुराने 3 जी फोन स्टॉक और जीएसटी के चलते बाकी मुद्दों का सामना कर रहा था।

सुभोडिप ने सफाई देते हुए बताया कि हम पहले पुराने शेयरों को तोड़ना चाहते थे। हमने सोचा कि हम पहले एक विराम लेंगे। जिसके बाद रोडमैप को दोबारा शुरू करेंगे और फिर बाजार में उतरेंगे। कंपनी ने बाजार में शाओमी की बढ़ती ऊंचाईयों के बारें में भी बात की। कंपनी ने कहा कि माइक्रोमैक्स ने शाओमी को भारत में मार्केट शेयर हासिल करने में काफी मदद की है और अब यह वापस छीनने का समय आ गया है।

माइक्रोमैक्स करेगा दमदार वापसी
माइक्रोमैक्स ने काफी समय से कोई भी स्मार्टफोन बाजार में लॉन्च नहींं किया है। जिससे कंपनी की छवि थोड़ी धूंधली मालूम पड़ती है। ऐसा लगता है कि कारोबार में वापस आने के लिए माइक्रोमैक्स ने पूरी तैयारी कर ली है। कंपनी को बाजार मे वहीं से शुरूआत करनी पड़ेगी जहां से उन्होंने इसे छोड़ दिया था। आशा है कि हम जल्द ही माइक्रोमैक्स ब्रांड के स्मार्टफोन को बाजार में लॉन्च होते देख सकेंगे। उम्मीद लगाई जा रही है कि इस बार कंपनी अपने सभी स्मार्टफोन 4G में लॉन्च कर सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button