अब आप आप[न फ़ोन को बिना बिल के कर सकते हो रिपेयर

 मोबाइल फोन का बिल संभालना काफी मुश्किल हो जाता है। कई बार नए-नए स्मार्टफोन का बिल भी खो जाता है। ऐसे में यूजर्स के लिए फोन रिपेयर करवाना काफी मुश्किल हो जाता है। लेकिन इससे घबराने की बिल्कुल जरूरत नहीं है। क्योंकि आप बिल खोने के बाद भी अपने मोबाइल फोन को आसानी से कंपनी से रिपेयर करवा सकते हैं और इसके पैसे भी नहीं लगेंगे।

iPhone पर पहले से दर्ज होती है वारंटी डिटेल-

अगर आप iPhone यूजर हैं तो आपको टेंशन लेने की कोई जरूरत नहीं है। iPhone में पहले से ही सारी जानकारी दर्ज होती है। आमतौर पर Apple Care के पास आपके फोन से संबंधित किसी जानकारी की जरूरत नहीं होती है। क्योंकि ये जानकारी पहले से ही कंपनी के पास होती है। यही वजह है कि अगर आप Apple के पास अपना iPhone लेकर जाते हैं और आपके पास बिल नहीं है तो इसमें कोई परेशानी का सामना करना नहीं पड़ेगा।

Android User भी मोबाइल करवा सकते हैं रिपेयर?

Android User को ध्यान रखना चाहिए कि उनके पास बिल होना जरूरी होता है। भले ही आपके पास बिल की कॉपी नहीं हो, अगर आपके पास मोबाइल के बिल की सॉफ्ट कॉपी भी है तो आपको कोई परेशानी नहीं होगी। कोशिश करनी चाहिए आपको फोन का बिल आते के साथ Digi Locker जैसी किसी भी ऐप में सुरक्षित कर लेना चाहिए। क्योंकि इन ऐप के सहारे बिल को प्रसतुत करना काफी आसान हो जाता है।

कई कंपनियां बिल नहीं होने की स्थिति में मोबाइल का बॉक्स देखकर भी फ्री रिपेयर की सुविधा दे देती है। आपको इसके लिए कोई अधिक भुगतान करने की जरूरत नहीं होती है। लेकिन आपको कोई ऐसा सबूत जरूर प्रस्तुत करना होगा कि ये फोन आपने ही खरीदा है। अगर आप ऐसा कर देते हैं तो कोई परेशानी नहीं होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button