OnePlus 6T में होगा ऐसा कैमरा सेटअप

नई दिल्ली
OnePlus कंपनी का अगला फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 6T जल्द ही लॉन्च होने वाला है। बुधवार को ऐमजॉन इंडिया पर वनप्लस 6टी एक टीजर जारी किया गया, जिसमें यह बात साफ कि यह फोन ऐमजॉन पर एक्सक्लूसिव तौर पर उपलब्ध होगा। बता दें कि वनप्लस 6 लॉन्च होने के बाद से ही वनप्लस 6टी से जुड़ी खबरें लीक में सामने आती रही हैं। कंपनी अपनी ‘T’ लाइनअप वाले हैंडसेट्स को पिछले फ्लैगशिप की तुलना में अपग्रेड करती है। इंटरनेट पर कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि आने वाले स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरे या फिर पॉप-अप कैमरा दिया जा सकता है।

जाने-माने टिप्सटर रोलैंड क्वांड (@rquandt) ने आने वाले Oneplus 6T के बैक पैनल वाली एक तस्वीर पोस्ट की है जिसकी तुलना मौज़ूद वनप्लस 6 से की गई है। तस्वीर में दिख रहा है कि आने वाले फोन में न तो 3 रियर कैमरे हैं और न ही पॉप-अप कैमरा मैकेनिज़्म है। देखने से पता चलता है कि आने वाले हैंडसेट में वनप्लस 6 की तरह ही ड्यूल रियर कैमरा डिज़ाइन दी जाएगी।

तस्वीर को देखने से पता चलता है कि फोन के रियर पर कैमरा मॉड्यूल के नीचे कोई फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं है। इसके अलावा, इस बार डिस्प्ले भी पहले से बड़ी है। इससे संकेत मिलते हैं कि आने वाले फोन में ऑन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जा सकता है। इससे पहले ओप्पो और वीवो इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर वाले स्मार्टफोन्स लॉन्च कर चुके हैं।

गौर करने वाली बात है कि इससे पहले वनप्लस ने CNET को दिए एक बयान में ऑन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट होने की पुष्टि की थी। कंपनी ने ईमेल से दिए एक बयान में कहा था, 'हम दिन मे कई बार अपने फोन को अनलॉक करते हैं और स्क्रीन अनलॉक के चलते यह ऐक्शन कम स्टेप्स में पूरा हो जाता है। इस फीचर को जोड़ने के साथ ही, दूसरे डिस्प्ले अनलॉक फीचर जैसे फेस अनलॉक के साथ यूजर्स के पास डिस्प्ले अनलॉक के दो विकल्प मिलेंगे।'

कंपनी के को-फाउंडर ने कुछ दिनों पहले ही पुष्टि कर दी थी कि Oneplus 6T में 3.5 एमएम हेडफोन जैक नहीं होगा। इसकी जगह कंपनी फोन में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट देगी जिसका इस्तेमाल चार्जिंग के साथ-साथ म्यूज़िक सुनने के लिए भी होगा। बता दें कि हाल ही में कंपनी ने टाइप-सी बुलेट्स ईयरफोन्स लॉन्च किए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button