ओप्पो ने इस ईयरबड में एक्टिव नॉइस कैंसिलेशन फीचर

नई दिल्ली

ओप्पो ने हाल ही में अपने लेटेस्ट Enco X2 प्रीमियम ईयरबड्स लॉन्च किए हैं। ओप्पो के इन ईयरबड्स का मुकाबला बाजार में पहले से ही मौजूद apple airpods 2 और Galaxy Buds 2 से होगा। क्योंकि ये दोनों ही ईयरबड्स Oppo Enco X2 ईयरबड्स के प्राइस टैग में खरीदी जा सकती हैं।

Oppo Enco X2 की प्राइस – जब भी हम कोई नया गैजेट खरीदने की सोचते हैं तो सबसे पहले उसके प्राइस के बारे में हमारे दिमाग में ख्याल आता है। इसलिए यहां हम आपको सबसे पहले Oppo Enco X2 की प्राइस के बारे में बता रहे हैं। ओप्पो ने Enco X2 ईयरबड को 10,999 रुपये के प्राइस टैग पर लॉन्च किया है। इन ईयरबड के जरिए ओप्पो की एंट्री प्रीमियम प्राइस रेंज में हो गई है।

Oppo Enco X2 ईयरबड का डिजाइन – ओप्पो ने अपने लेटेस्ट ईयरबड के केस को ओवल के शेप में डिजाइन किया है। बड्स का केस पर ग्लॉसी फिनिश दी गई है जो इसे और अट्रैक्टिव बनाती है। इसके साथ ही केस के बॉटम पर सी-टाइप चार्जिंग पॉइंट दिया गया है और राइट साइड में डिवाइस से पेयर करने के लिए बटन दिया गया है जो काफी ध्यान से देखने पर ही दिखाई देता है। इसके अलावा ईयरबड में अंदर की ओर टच सपोर्ट दिया गया है। वहीं ये बड्स वजन बहुत हल्की है और लगातार यूज करने में आरामदायक हैं।

इन ईयरबड को यूज करते समय अगर आप ईयरबड को लॉग Squeezes करते है तो ये बंद हो जाएगी। एक बार Squeezes हैं तो म्यूजि प्ले/पॉस और कॉल पिक होगी। अगर ऊपर की ओर स्वाइप करते हैं तो वॉल्यूम बढ़ेगा। दो बार Squeezes करते हैं तो म्यूजिक का अगला ट्रैक/रिजेक्ट कॉल। नीचे की ओर स्वाइप करने पर वॉल्यूम कम और तीन बार Squeezes करने पर पुराने ट्रैक पर आप पहुंच जाएंगे।

Oppo Enco X2 के स्पेसिफिकेशन – ओप्पो ने इस ईयरबड में एक्टिव नॉइस कैंसिलेशन फीचर दिया है। इसके साथ ही ईयरबड में 11mm का डायनेमिक ड्राइवर दिया है और कॉलिंग के लिए इसमें तीन माइक्रोफोन दिए गए हैं। वहीं ओप्पो के इन ईयरबड्स में वायरलेस Hi Res ऑडियो और Hey Melody ऐप का सपोर्ट मिलता है। जिसके जरिए आप ईयरबड्स के साउंड को मैनेज कर सकते हैं। साथ ही कनेक्टिविटी के लिए ईयरबड्स में ब्लूटूथ V5.2 दिया गया है। इसके साथ ही वॉटर और डस्ट रेसिस्टेंट के लिए इन्हें IPX5 रेटिंग दी गई है।

Oppo Enco X2 का परफॉर्मेंस – ओप्पो के इन ईयरबड्स में आपको परफैक्ट नॉइस कैंसिलेशन का अनुभव नहीं मिलेगा। क्योंकि रूम में यूज करते समय हमने पंखे और एसी की आवाज को महसूस किया है। इससे आपको रोड़ साइड इन्हें यूज करने में आराम रहेगा। क्योंकि इस मामूली आवाज से आप हमेशा अलर्ट रहेंगे। इसके अलावा अगर आप म्यूजिक में बेस पसंद करते हैं तो आपको निराशा हाथ लग सकती है। क्योंकि इन ईयरबड्स में बहुत ज्यादा बेस नहीं दिया गया।

Oppo Enco X2 ईयरबड्स को एंड्रॉइड और IOS दोनों ही स्मार्टफोन के साथ पेयर किया जा सकता है और दोनों ही स्मार्टफोन के साथ कॉलिंग में कोई दिक्कत सामने नहीं आई। इसके अलावा वॉल्यूम कंट्रोल और टच प्वाइंट को भी यूज करने में किसी तरह की समस्या सामने नहीं आई। अगर आप ओप्पो के फोन के साथ बड्स को यूज करते हैं तो आपको साथ में फाइंड माय बड्स का भी फीचर मिलेगा। वहीं इन ईयरबड्स को एक बार डिवाइस से पेयर करने के बाद बार-बार कनेक्ट करने के लिए मशक्कत नहीं करनी होगी और एक बार में आप दो डिवाइस को पेयर कर सकते हैं।

Oppo Enco X2 बैकअप – ओप्पो ने चार्जिंग केस में 566 mAh की बैटरी दी है जिसके लिए कंपनी 6 घंटे के बैकअप का दावा करती है। इसके साथ ही बड्स में 57 mAh की बैटरी दी गई है जो 4 से 5 घंटे का लिस्निंग टाइम देती है। वहीं इसे फुल चार्ज होने में करीब 1 घंटे का समय लगता है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button