Realme C1 भी हुआ लॉन्च, सिर्फ 6,999 रुपए में फीचर्स से भरपूर

Realme भारतीय बाजार में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। साथ ही प्रतिस्पर्धी भारतीय स्मार्टफोन बाजार में प्रतिद्वंद्वियों का नेतृत्व कर रहा है। Realme 1 और Realme 2 लॉन्च करने के बाद, ओप्पो की सहायक कंपनी रह चुकी रियलमी ने टॉप-ऑफ़-द-लाइन Realme 2 Pro को भी लॉन्च कर दिया है। उसी के साथ-साथ कंपनी ने Realme C1 को भी लॉन्च किया है। यह एक किफायती स्मार्टफोन है और इसने भी सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है। फोन में कई खास फीचर्स को भी जोड़ा गया है।

वैसे तो आपको बाजार में 6,999 रुपये की कीमत के साथ एंट्री लेवल स्मार्टफोन शाओमी रेडमी 6 ए और ऑनर 7 एस को भी खरीदा जा सकता है। जिन्हें लोग काफी पसंद कर रहे हैं, लेकिन इसी कीमत के साथ Realme C1 स्मार्टफोन बाकी फोन की तुलना में काफी खास फीचर्स प्रदान कर रहा है। स्मार्टफोन को 11 अक्टूबर से उपलब्ध कराया जाएगा। फोन को खरीदने के इच्छुक ग्राहक 12:00 बजे से ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट के माध्यम से फोन को खरीद सकते हैं।

जहां तक स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो, Realme C1 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 एसओसी के साथ 2 जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। साथ ही माइक्रोएसडी कार्ड का इस्तेमाल करके स्मार्टफोन की स्टोरेज को 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। Realme C1 में 6.2 इंच का एचडी + नोटेड डिस्प्ले दिया गया है। जो इसे 'फीचर' के साथ आने वाला सबसे सस्ता स्मार्टफोन बनाता है। स्मार्टफोन को यूनिबॉडी के साथ डिजाइन किया गया है। साथ ही एक चमकदार बैक पैनल के साथ आता है। जो स्मार्टफोन की उपस्थिति और भी कई ज्यादा बढ़ाता है। Realme C1 एंड्रायड 8.1 ओरेओ आउट ऑफ़ द बॉक्स पर चलाता है।

वहीं ओप्पो के ColorOS 5.1 यूआई ओवरले शीर्ष पर बेक्ड है। इमेजिंग की बात की जाए तो Realme का नया स्मार्टफोन में कोई स्लच नहीं दिया गया है। फोन के कैमरा की बात की जाए तो फोन के बैक पर एक डुअल कैमरा सिस्टम दिया गया है। जिसमें 13 मेगापिक्सेल प्राइमरी सेंसर और 2 मेगापिक्सेल सेकेंडरी डेप्थ सेंसर शामिल है। वहीं सैल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन के अपफ्रंट पर 5 मेगापिक्सल का एआई-वर्धित कैमरा दिया गया है। स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी ऑपशन की बात की जाए तो फोन में 4 जी वोल्ट के साथ 3.5 मिमी ऑडियो पोर्ट को शामिल किया गया है। वहीं फोन की बड़ी 4,230 एमएएच बैटरी पूरे पैकेज का बैक अप लेती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button