ऐसे रिपेयर करे अपने आईफोन की बैटरी , बच जायेंगे हज़ारो

Apple लगातार iPhone की बैटरी पर काम कर रहा है। लेकिन अभी भी iPhone यूजर्स को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। खासकर बैटरी को लेकर अभी काफी सुधार करने की जरूरत है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ तरीकों के बारे में बताएंगे जिसकी मदद से आप iPhone की बैटरी ठीक कर सकते हैं और ये हमेशा ठीक ही रहेगी।

Battery Health

iPhone की सबसे बड़ी खासियत है कि इसमें Battery Health खुद पता कर सकते हैं। जैसा नाम से ही साफ है कि इससे आपके फोन में मौजूद बैटरी की कंडीशन का पता चलता है। कंपनी की तरफ से कहा जाता है कि अगर आपके फोन की Battery Health 80% हो जाती है तो आपको इसे तुरंत बदलाव लेना चाहिए। अगर ये इससे कम है तो इसका मतलब है कि ये अभी ठीक है।

Software Update

iPhone की सेटिंग्स में जाकर 'General' में जाएं। इसके बाद 'Software Update' में जाएं। अगर आपका iPhone अपडेट नहीं होगा तो इसका अपडेट वहां मौजूद होगा। इसके बाद फोन को तुरंत अपडेट कर लें क्योंकि अपडेट के साथ 'Bug Fixes' भी होता है। बैटरी और सिस्टम को लेकर अपडेटेड सॉफ्टवेयर वर्जन में कई प्रकार के सुधार किए जाते हैं।

WiFi का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करें

आपको कोशिश करनी चाहिए कि मोबाइल डाटा की जगह आप WiFi का इस्तेमाल करें। इसके कई फायदे होते हैं। सबसे बड़ा फायदा है कि इसका असर आपके फोन की बैटरी पर नहीं पड़ता है। इससे फोन की बैटरी हमेशा स्वस्थ रहती है। आमतौर पर नेटवर्क नहीं आने की स्थिति में भी फोन 'Airplane Mode' पर रखना चाहिए। क्योंकि नेटवर्क नहीं आने की स्थिति में फोन हमेशा नेटवर्क सर्च करता रहता है। अगर ऐसा नहीं करते हैं तो फोन की बैटरी बहुत जल्दी ड्रेन हो जाती है और फोन बार-बार चार्जिंग पर लगाना होगा।

Related Articles

Back to top button