iPhone 14 लॉन्च होने से पहले ही सामने निकल कर आये कुछ लीक

Apple iPhone 14 के लीक पिछले कुछ महीनों में तेजी से सामने आ रहे हैं। डिस्प्ले और रैम डिटेल्स से लेकर होल-पंच डिज़ाइन और प्रोसेसर तक, पहले ही बहुत कुछ सामने आ चुका है। सितंबर में iPhone 14 सीरीज़ के लॉन्च की उम्मीद के साथ स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स सबके सामने आ गई है। आइये जानते हैं की Apple का iPhone 14 स्मार्टफोन में क्या खूबियां देखने को मिलेंगी।

रिसर्चर Kuo का सुझाव है कि आने वाले iPhone में पेरिस्कोप कैमरा नहीं होगा। हालांकि, 2023 iPhone 15 मॉडल में पेरिस्कोप जूम लेंस मिल सकता है। एनालिस्ट के अनुसार, iPhones को 2025 से पहले कभी भी अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट नहीं मिल रहा है। आपको बता दें कि iPhone 14 प्रो मॉडल में 48MP कैमरा होने की बात कही गई है। Kuo का कहना है कि iPhone 14 Pro और Pro Max पर कैमरा बंप पिछले स्मार्टफोन की तुलना में बड़ा अपग्रेड है क्योंकि फ़ोन 48MP सेंसर के साथ बाजार में एंट्री मार सकता है। 48MP 7P लेंस iPhone 13 Pro और Pro Max के 12MP लेंस से 5-35 प्रतिशत बड़ा होगा।

स्मार्टफोन में हमें एक होल-पंच डिस्प्ले, एक नया 48MP कैमरा और एक नया चिपसेट देखने को मिल सकता है। लेकिन यह iPhone 14 Pro मॉडल तक ही सीमित हो सकता है। इस महीने की शुरुआत में, Kuo ने सुझाव दिया था कि iPhone 14 Pro मॉडल केवल नए A16 बायोनिक चिपसेट के साथ आ सकता है, जबकि नार्मल वेरिएंट A15 बायोनिक चिप्स से लैस रहेंगे। प्राइम मॉडल को भी इस साल कोई बड़ा नया डिजाइन मिलने की उम्मीद नहीं है, और हम उम्मीद नहीं करते हैं कि ये प्रोमोशन डिस्प्ले के साथ भी आएंगे।

IPhone 14 लाइनअप संभवतः इस साल की तीसरी तिमाही के अंत में लॉन्च किया जाएगा, लेकिन लाइनअप के बारे में पहले से ही कुछ लीक सामने निकल कर आये है। IPhone 14 दो पंच होल, एक पॉवरफुल प्राइमरी कैमरा सेंसर, एक मोटी बॉडी के साथ आएगा और यह A16 बायोनिक चिप से लैस होगा। IPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max में 120Hz अडैप्टिव रिफ्रेश रेट के साथ ProMotion डिस्प्ले होने की उम्मीद है। हालांकि अफवाहों के बारे में फिलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता है। Apple अभी iPhone 14 पर चुप है। रिपोर्ट से ये भी जानकरी सामने आई है की स्मार्टफोन में अंडर-डिस्प्ले टच आईडी नहीं देखने को मिलेगा।

Related Articles

Back to top button