धूप से चलने वाला Generator, चार्ज करेगा इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस

नई दिल्ली। अगर आपके घर में इलेक्ट्रॉनिक इक्विपमेंट्स हैं जिन्हें चार्ज करना कई बार काफी मुश्किल हो जाता है तो आप एक पोर्टेबल जेनरेटर खरीद सकते हैं, हालांकि दिक्कत ये है कि इन्हें खरीदना काफी महंगा साबित होता है। ऐसे में लोगों के पास ज्यादा ऑप्शन नहीं बचते हैं। हालांकि मार्केट में एक ऐसा जेनरेटर आ गया है जिसे आप अपने घर में कहीं पर भी रख सकते हैं साथ ही साथ इसे एक जगह से उठाकर दूसरी जगह पर आसानी से ले जा सकते हैं। दरअसल यह एक पोर्टेबल प्रोजेक्टर है जो आकार में छोटा तो है ही साथ ही साथ ये सोलर पावर्ड है।

बता दें कि यह एक सोलर पावर जनरेटर है जो अमेजन से खरीदा जा सकता है। अगर बात करें इसकी कीमत की तो अमेज़न पर इसे ₹16000 में खरीदा जा सकता है जो एक जनरेटर के हिसाब से काफी किफायती कीमत है। इतना ही नहीं अमेज़न पर आपको ईएमआई का ऑप्शन भी मिल जाता है जो ₹1000 से कम है ऐसे में आप चाहें तो इसे आसानी से मंथली इंस्टॉलमेंट पर भी खरीद सकते हैं। अब आते हैं इस जनरेटर की खासियत पर तो आपको इस जनरेटर में आपको हाई कैपेसिटी बैटरी पावर मिलने वाली है। यह बैटरी 42000 एमएएच की होगी जिससे आप अपने इलेक्ट्रॉनिक इक्विपमेंट्स को पावर दे पाएंगे। अगर आपको यह समझ में नहीं आ रहा है कि इस बैटरी की पावर कितनी है तो आप इस बात से समझ सकते हैं कि आप आईफोन 8 मॉडल को इस जनरेटर से 25 बार फुल चार्ज कर सकते हैं। आप इससे कई काम कर सकते हैं ऐसे में यह multi-functional आउटपुट्स देता है।

सोलर चार्जिंग
आपको बता दें कि यह जनरेटर एक पोर्टेबल सोलर पावर जेनरेटर है। इसे धूप में रखकर आसानी से चार्ज किया जा सकता है। इस जनरेटर में आपको एडिशनल फीचर के तौर पर 2 वोट की एक अल्ट्रा ब्राइट एलईडी भी मिल जाती है जिसकी बदौलत आप अंधेरे में भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button