iPhone 13 की कीमत में अचानक आई गिरावट, खरीदने के लिए बिल्कुल सही समय

 

नई दिल्ली
E-Commerce साइट Flipkart पर Big Billion Days सेल का ऐलान कर दिया गया है। हालांकि अभी यह ऐलान नहीं किया गया है कि यह कब शुरू और कब तक चलने वाली है। जैसा कि भारत में फेस्टिव सीजन आने वाला है तो ऐसे में ई-कॉमर्स साइट इस मौके को भुनाने लिए ऑफर्स लेकर आ रही है।

ऐसा मानना है कि यह सेल इस महीने के आखिर तक चालू हो सकती है। बिग बिलियन सेल के लिए फ्लिपकार्ट ने बैंक ऑफर देने के लिए Axis और ICICI बैंक के साथ साझेदारी की है, जिसमें ग्राहकों को स्मार्टफोन, इलेक्ट्रॉनिक और होम अप्लायंसेज खरीदने पर 10 प्रतिशत तक इंस्टेंट डिस्काउंट दिया जाएगा।

सेल से पहले ई-कॉमर्स साइट ने कुछ डिस्काउंट ऑफर्स का ऐलान किया है, जिसमें कहा गया है कि इसी अवधि के दौरान इलेक्ट्रॉनिक्स और एक्सेसरीज पर 80 प्रतिशत तक डिस्काउंट मिलेगा। फ्लिपकार्ट बिग बिलियन डेज सेल के दौरान टीवी और अप्लायंसेज पर 80 प्रतिशत तक डिस्काउंट मिलेगा। फ्लिपकार्ट के टीजर से साफ होता है कि फेस्टिव सेल के दौरान कुछ आईफोन मॉडल, रियलमी फोन, पोको फोन, सैमसंग फोन और काफी कुछ डिस्काउंट पर उपलब्ध होंगे। इसलिए अगर आप एक नया iPhone खरीदना चाहते हैं जैसे कि iPhone 13 खरीदना चाहते हैं तो इसे कैसे सबसे कम दामों पर खरीद सकते हैं।

अगर हम आपको बताएं कि आईफोन 13 को सबसे कम कीमत पर उपलब्ध होने पर आपको अलर्ट मिल सकता है तो आपको लगेगा कि ऐसा भी कभी हो सकता है क्या, लेकिन यह सच है आप इस बस एक क्रोम एक्सटेंशन इंस्टॉल करके कर सकते हैं। यहां हम आपको बता रहे हैं कि यह कैसे काम करता है और आप कैसे iPhone 13 पर सबसे बेहतरीन डील पा सकते हैं। एक्सटेंशन को प्राइस ट्रैकर एक्सटेंशन कहा जाता है और यह सभी के लिए आसानी से उपलब्ध है। सभी क्रोम यूजर्स इसे डाउनलोड और इस्तेमाल कर सकते हैं। एक्सटेंशन इंस्टॉल करने के लिए यहां पर स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस दिया गया है।

अपने पीसी पर क्रोम ओपन करें। प्राइस ट्रैकर एक्सटेंशन सर्च करें। गूगल क्रोम वेब स्टोर से प्राइस ट्रैकर ओपन करें और डाउनलोड करें। अब अपने वेब ब्राउजर पर प्राइस ट्रैकर एक्सटेंशन को इनेबल करें। फ्लिपकार्ट ओपन करें और अपने रजिस्टर्ड ईमेल या मोबाइल नंबर से साइन इन या लॉग इन कीजिए। अब उस प्रोडक्ट को सर्च करें, जिसकी कीमत आप ट्रैक करना चाहते हैं जैसे कि आईफोन 13 है। प्रोडक्ट की कीमत के नीचे आपको दो ऑप्शन नजर आएंगे। कीमत ड्रॉप अलर्ट और एक प्राइस हिस्ट्री ग्राफ।

पहला ऑप्शन प्राइस हिस्ट्री ग्राफ, बीते कुछ हफ्तों या महीनों में आईफोन 13 की कीमत में बदलाव शो करेगा। आईफोन मॉडल की अब तक की सबसे कम कीमत और कब उपलब्ध है, यह देखने के लिए उस पर क्लिक करें। जैसा कि iPhone 13 के लिए ट्रैकर ने दिखाया कि यह अब तक की सबसे कम कीमत 65,749 रुपये थी। iPhone 14 सीरीज इस हफ्ते 7 सितंबर को लॉन्च होने के लिए तैयार है।

iPhone 13 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस
फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो iPhone 13 में 6.10 इंच की Super Retina XDR OLED डिस्प्ले दी गई है, जिसका रेजोल्यूशन 1170×2532 पिक्सल, 19.5:9 आस्पेक्ट रेशियो और दमदार रिफ्रेश रेट है। प्रोसेसर की बात करें तो इस आईफोन में Apple A15 Bionic प्रोसेसर दिया गया है। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात की जाए तो यह आईफोन iOS 15 पर काम करता है। कैमरा सेटअप की बात की जाए तो इस आईफोन के रियर में f/1.6 अपर्चर के साथ 12 मेगापिक्सल पहला कैमरा और f/2.4 अपर्चर के साथ 12 मेगापिक्सल का दूसरा कैमरा दिया गया है। वहीं इस आईफोन के फ्रंट में f/2.2 अपर्चर के साथ 12 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

कनेक्टिविटी की बात की जाए तो इस आईफोन में 3.5mm जैक, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस, एनएफसी और यूएसबी लाइटनिंग दी गई है। बैटरी बैकअप की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 23W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 3240 mAh की बैटरी दी गई है। डाइमेंशन की बात करें तो इस आईफोन की लंबाई 146.70 mm, चौड़ाई 71.50 mm, मोटाई 7.65 mm और वजन 173 ग्राम है।

Related Articles

Back to top button