घर को काफी हद तक ठंडा रखेगा ये ग्लास

नई दिल्ली। गर्मियों के मौसम में ज्यादातर लोग अपने घर को कॉल करने के लिए एयर कंडीशनर खरीदने का विचार कर रहे होंगे लेकिन मार्केट में ऐसे कई प्रोडक्ट आ चुके हैं जो एयर कंडीशनर के बगैर आपके घर को ठंडा रख सकते हैं। दरअसल एयर कंडीशनर लगाने का सबसे बड़ा नुकसान यह होता है कि आपके घर की बिजली का बिल काफी ज्यादा बढ़ जाता है। अगर आप ऐसी जगह पर रह रहे हैं जहां पर बिजली का बिल पहले से ही बड़ा हुआ हो ऐसे में एयर कंडीशनर का इस्तेमाल करना आपकी जेब पर बोझ बना सकता है। अगर आप चाहते हैं कि बिना एयर कंडीशनर के सिर्फ सीलिंग फैन की बदौलत आपका घर ठंडा रहे उसके लिए आज हम आपको एक ऐसे इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे बस खिड़की दरवाजों पर लगा देने भर से आपके घर का टेंपरेचर काफी हद तक कम हो जाएगा।

दरअसल मार्केट में कैसा इलेक्ट्रॉनिक ग्लास आ गया है जो आम कांच की तुलना में काफी अलग होता है और यह आज स्विच से ऑफ और ऑन किया जा सकता है। दरअसल यह ग्लास इलेक्ट्रिक कंट्रोल होता है। ऐसे में से काम करने के लिए थोड़ी पावर की जरूरत पड़ती है। मार्केट में यह एक नया कांसेप्ट है और विदेशों में यह आम तौर पर इस्तेमाल किया जाता है। भारतीय मार्केट में यह कांसेप्ट काफी नया है और लोगों ने अभी तक इसके बारे में ठीक से जाना और समझा भी नही है।

आपको बता दें कि यह क्लास ऑनलाइन भी उपलब्ध है ऐसे में आप इसे लेकर अपने घर की खिड़की और दरवाजे में इसका इस्तेमाल कर सकते हैं और जब चाहे ऑन और ऑफ कर सकते हैं। आप जब इस ग्लास को ऑन करते हैं तब यह ट्रांसपेरेंट से non ट्रांसपेरेंट हो जाता है जिसके बाद धूप घर के अंदर नहीं आ सकती और आपके घर का तापमान नहीं बढ़ता है। मार्केटिंग। मार्केट में यह अभी थोड़ा महंगा है लेकिन में यह अभी थोड़ा महंगा है आप अगर थोड़ा भी सर्च करेंगे तो इसे कम कीमत में भी हरि सकते हैं।

Related Articles

Back to top button