ऐसे करे अपनी स्मार्टवॉच का इस्तेमाल लम्बे समय तक कर पाएंगे यूज़

Smartwatch खरीदना तो हर कोई चाहता है लेकिन जब बात आती है इसकी केयर की तो कुछ ही लोग इसको ध्यान से इस्तेमाल कर पाते हैं। दरअसल स्मार्टवॉच आपकी रोजमर्रा की जिंदगी में काम आने वाले फीचर्स को सपोर्ट करती है, फिर चाहे वो कॉलिंग हो, हेल्थ फीचर्स हों या फिर फिटनेस फीचर्स। अगर आप इसे ध्यान से इस्तेमाल नहीं करेंगे तो ये खराब भी हो सकती है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आपको कौन सी गलतियां अपनी स्मार्टवॉच के साथ नहीं करनी चाहिए।

पानी से बचाना है जरूरी

कुछ स्मार्टवॉच कंपनियां ये दावा करती हैं कि उनका प्रोडक्ट वाटरप्रूफ है और इस चक्कर में लोग इसे पानी में भी आजमा कर देखते हैं, मसलन एडवेंचर ट्रिप्स के दौरान इसे पहनते हैं जहां उन्हें पानी में भी जाना पड़ता है, या फिर बारिश के मौसम में भी बिना किसी दिक्कत के पहनते हैं। हालांकि ज्यादातर स्मार्टवॉच वाटरप्रूफ नहीं होती हैं बल्कि स्पिल प्रूफ होती हैं ऐसे में अगर ज्यादा पानी में इन्हें इस्तेमाल किया जाए तो ये खराब हो सकती हैं।

मौसम से बचाव है जरूरी

अगर आपने कोई आम स्मार्टवॉच खरीदी है तो इसको मौसम से बचाना जरूरी हो जाता है क्योंकि ज्यादा सर्द या ज्यादा गर्म मौसम की वजह से इसकी बैटरी और अन्य पार्ट्स को नुकसान हो सकता है। ऐसे में ऐसी जगहों पर जाने पर इसे कवर करके जरूर रखना चाहिए।

जरूरत से ज्यादा स्वेटिंग

अगर आपको जिम करने के दौरान जरूरत से ज्यादा स्वेटिंग होती है तो आपको इसे पहनने से बचना चाहिए क्योंकि कई बार स्मार्टवॉच के पिछले हिस्से से स्वेटिंग अंदर पहुंच जाती है जिसकी वजह से इसमें खराबी आनी शुरू हो सकती है।

 

Related Articles

Back to top button