MS Teams ऐप के हजारों यूजर्स हुए परेशान

Microsoft Corp का MS Teams ऐप गुरुवार की सुबह बड़ी रुकावट का सामना कर रहा था, क्योंकि हजारों यूजर Teams ऐप का उपयोग करने में असमर्थ थे। कंपनी ने आउटेज की पुष्टि करते हुए कहा कि वह एक ऐसे आउटेज की जांच कर रही है जहां यूजर Microsoft टीम तक पहुंचने में असमर्थ थे या ऐप पर किसी भी सर्विस  का लाभ नहीं उठा सकते थे। आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट Downdetector.com के अनुसार, Microsoft का Teams ऐप 3,000 से अधिक यूजर के लिए डाउन हो गया था। Microsoft ने अपने ऑफिशियल हैंडल से ट्वीट किया है कि उसे यूजर के Microsoft Teams की सर्विस को एक्सेज नहीं कर पा रहे हैं। टेक दिग्गज ने आगे कहा कि वह इस मुद्दे की जांच कर रही है।

ट्विटर पर शेयर हो रहे मिम्स
इस बीच, ट्विटर यूजर्स ने माइक्रोब्लॉगिंग साइटों पर मीम्स और मजेदार वीडियो की बाढ़ ला दी है जो उनकी मनःस्थिति को दर्शाते हैं क्योंकि एमएस टीमें अभी भी उनमें से कई के लिए काम नहीं कर रही थीं।

फ़िलहाल इन 3 ऐप से कर सकते हैं अपना काम
Google Meet
Google मीट जैसा कि वेबसाइट बताती है, Google द्वारा एक रीयल-टाइम मीटिंग है। अपने ब्राउज़र का उपयोग करके, अपने वीडियो, डेस्कटॉप और प्रस्तुतियों को टीम के साथियों और ग्राहकों के साथ साझा कर सकते हैं।

Zoom
जूम मीटिंग्स भी एक और बहुत लोकप्रिय वीडियो टेलीफोनी सॉफ्टवेयर प्रोग्राम है जिसका इस्तेमाल ऑफिस जाने वालों और फ्री लांसर्स द्वारा किया जाता है। इसमें आप 100 यूजर को ऐड कर सकते हैं। आप मीटिंग, चैट, फोन, वेबिनार और ऑनलाइन ईवेंट सहित आपकी सभी काम को आसानी से कर सकते हैं।

Skype
स्काइप, जो माइक्रोसॉफ्ट के स्वामित्व में भी है, सबसे पुराने वीओआईपी-आधारित वीडियो टेलीफोनी प्लेटफॉर्म में से एक है जो इंस्टेंट मैसेजिंग, फाइल ट्रांसफर, डेबिट-आधारित कॉल टू लैंडलाइन और मोबाइल टेलीफोन का भी सपोर्ट करता है।

Related Articles

Back to top button