कॉफी वाला फेसपैक करे यूज़, स्किन से जुड़ी प्रॉब्लम्स होगी दूर

भागदौड़ भरी जिंदगी में हम खुद पर उतना फोकस नहीं कर पाते है। खान-पान से लेकर सोने और उठने का समय भी प्रभावित होता रहता है। जिसकी झलक चेहरे पर दिखने लगती है। डार्क सर्किल, डल स्किन, पिंपल्स और रिंकल्स हमारे चेहरे पर दिखने लगती है। इसकी वजह से हमारा आत्मविश्वास भी कमजोर होने लगता है। कहते हैं ना कि चमकते चेहरे में सफलता का राज छुपा होता है। इसलिए अगर आपके पास टाइम नहीं चेहरे के लिए ज्यादा कुछ करने के लिए तो बस सप्ताह में एक बार कॉफी का फेसपैक लगाकर ना सिर्फ आप अपने स्किन को ग्लोइंग बना सकते हैं, बल्कि 5 तरह की समस्याओं को दूर भी कर सकते हैं।

ऐसे बनाए कॉफी का फेसपैक
कॉफी फेसपैक बनाने के लिए 3 से 4 चम्मच कॉफी लें। इसमें 1 चम्मच नारियल का तेल और 1 चम्मच शहद मिलाएं। गुलाब जल डालें। फिर इसे अच्छी तरह मिलाकर 25 से 30 मिनट तक के लिए चेहरे पर लगाएं। इसके बाद धो लें। इस फेसपैक का इस्तेमाल करने के महज कुछ दिन बाद ही चेहरे पर असर दिखने लगेगा।

इस फेसपैक से स्किन को मिलने वाले 5 फायदें
-चेहरा चमक उठेगा और पिंपल्स गायब हो जाएंगे
-चेहरे से डेड स्किन खत्म हो जाएंगी और चेहरा रिफ्रेश लगेगा
-ऑयली और ड्राई स्किन वालों को मिलेगा नॉर्मल स्किन
-कॉफी फेसपैक डार्क सर्कल को रिमूव करता है
-चेहरे पर फैले ब्लैक  हेड्स को खत्म करता है

कॉफी में होता है एंटी एजिंग गुण
बता दें कि कॉफी में एंटीऑक्सीडेंट, एंटी एजिंग गुण होते हैं, जो त्वचा के स्वास्थ्य को बढ़ावा देते हैं। कॉफी को फेस पैक के रूप में लगाने से ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ावा मिलता है और स्किन से जुड़ी समस्याएं खत्म हो जाती हैं।

Related Articles

Back to top button