WhatsApp ऐंड्रॉयड में आया यूट्यूब, फेसबुक के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर मोड

नई दिल्ली
WhatsApp ने हाल ही में अपने बीटा ऐंड्रॉयड ऐप में 'swipe to reply' फीचर जारी किया है। फेसबुक के मालिकाना हक वाली इंस्टेंट मेसेजिंग कंपनी लगातार नए फीचर्स और अपडेट रोलआउट कर रही है। WABeta Info की रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप ऐंड्रॉयड ऐप पर विडियो के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर (PiP) मोड जारी किया जा रहा है। जैसा कि हमने बताया, यह फीचर वॉट्सऐप बीटा ऐंड्रॉयड वर्ज़न 2.18.301 पर उपलब्ध है। रिपोर्ट में बताया गया है कि अगर आपके पास पहले से यह ऐप वर्ज़न मौज़ूद है, लेकिन आप यह फीचर नहीं देख पा रहे हैं तो आप अपनी चैट का बैकअप लें और वॉट्सऐप को रीइंस्टॉल करें।

PiP या पिक्चर-इन-पिक्चर मोड का इस्तेमाल कर यूजर्स यूट्यूब, फेसबुक, इंस्टाग्राम विडियो को वॉट्सऐप चैट विंडो में ही देख सकते हैं। यानी अब आप चैट करने के साथ विडियो भी साथ में देख पाएंगे। यह फीचर तब काफी काम का होगा जब आपको वॉट्सऐप पर कोई विडियो लिंक आता है। विडियो लिंक पर क्लिक करने से आपको पिक्चर-इन-पिक्चर मोड में विडियो दिखेगा।

रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि एक चैट से दूसरी चैट पर स्विच करने से पिक्चर-इन-पिक्चर विडियो गायब हो जाता है। लेकिन वॉट्सऐप आईओएस वर्ज़न में यह समस्या नहीं है। लेकिन उम्मीद है कि बीटा फेज के बाद आम यूजर्स के लिए यह फीचर जारी होने तक इस समस्या को दूर कर लिया जाएगा।

गौर करने वाली बात है कि कुछ दिनों पहले ही वॉट्सऐप ने ऐंड्रॉयड ऐप के लिए 'swipe to reply' फीचर रोलआउट किया है। यह फीचर आईओएस यूजर्स के लिए पहले से उपलब्ध था। इस फीचर को WABetaInfo ने सबसे पहले देखा था। पब्लिकेशन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक जिफ़ पोस्ट किया था जिसमें ऐंड्रॉयड डिवाइस पर इस फीचर के काम करने के तरीके का ज़िक्र था। अभी, ऐंड्रॉयड यूजर्स टैप और देर तक प्रेस करके किसी मेसेज का रिप्लाई दे सकते हैं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Join Our Whatsapp Group