शाओमी ने भारत में राइटिंग पैड किया लॉन्च

नई दिल्ली

Xiaomi ने चुपके से भारतीय बाजार में नया प्रोडक्ट लॉन्च कर दिया है. यह प्रोडक्ट बड़े ही काम का हो सकता है. कंपनी ने Redmi Writing Pad लॉन्च किया है. यह Redmi Pad की तरह एंड्रॉयड टैबलेट नहीं है, बल्कि राइटिंग स्लेट है, जो बड़ी स्क्रीन के साथ आता है. इस पैड का इस्तेमाल नोट्स बनाने के लिए या डूडल बनाने में भी कर सकते हैं.

वजन में कम होने और पतले डिजाइन की वजह से इस कही भी ले जाना आसान है. इस राइटिंग पैड के साथ कंपनी एक प्रेसर सेंसिटिव स्टायलस भी दे रही है. इस पैड को आप शाओमी के आधिकारिक स्टोर, ऑनलाइन स्टोर या ऑथराइज्ड पार्टनर स्टोर्स से खरीद सकते हैं. आइए जानते हैं इसकी कीमत और फीचर्स.

Redmi Writing Pad की कीमत
शाओमी का ये पैड सिर्फ एक कॉन्फिग्रेशन में आता है. इसे आप 599 रुपये में खरीद सकते हैं. डिवाइस कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट Mi.com, ऑथराइज्ड पार्टनर्स और Mi Home Store पर उपलब्ध है. यह अर्ली बर्ड प्राइस है, जो आने वाले दिनों में बढ़ सकता है. डिवाइस सिर्फ ब्लैक कलर में आता है.

इसमें 8.5-inch की Polymer LCD मिलती है. कंपनी का दावा है कि राइटिंग पैड के स्क्रीन से कोई लाइट नहीं आती है. इसलिए यह आंखों को नुकसान नहीं पहुंचाएगी. इसे आप पेपर का अल्टरनेटिव समझ सकते हैं, जिसका इस्तेमाल कुछ भी लिखने या ड्रॉ करने में किया जा सकता है.

इसका वजन लगभग 90 ग्राम है. स्क्रीन पर लिखे किसी भी नोट को आप सिर्फ एक टच में क्लियर कर सकते हैं. इसके लिए कंपनी ने एक बटन दी है. साथ ही इसमें स्क्रीन लॉक करने का ऑप्शन भी मिलता है.

इसकी मदद से आप स्क्रीन पर लिखे नोट्स को लॉक कर सकते हैं. लॉक हटाए बिना स्क्रीन पर लिखे नोट्स को डिलीट नहीं किया जा सकता है. इसमें एक बैटरी इस्तेमाल होती है, जो 20 हजार पेज के बराबर चलती है. इस बैटरी को आप बदल भी कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button