Xiaomi Mi 8 Youth 19 सितंबर को होगा लॉन्च

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी 19 सितंबर को अपने Mi 8 सीरीज के नए स्मार्टफोन को लॉन्च करने की पूरी तैयारी कर चुकी है। हालांकि शाओमी ने हैंडसेट के नाम का खुलासा नहीं किया है, लेकिन उसने आने वाले स्मार्टफोन के लॉन्च की तारीख की पुष्टि कर दी है। पिछले कुछ हफ्तों से लीक हो रही खबरों के अनुसार, लॉन्च होने वाले नए स्मार्टफोन का नाम 'Mi 8 Youth' होगा और यह अगले हफ्ते तक मार्केट में आ जाएगा। बीच में ऐसी भी खबरें आईं थी कि कंपनी 'Xiaomi Mi 8 Youth नाम से अपने स्मार्टफोन को लॉन्च कर सकती है लेकिन इस बात की संभावना बहुत कम है।

Xiaomi ने चीन की माइक्रोब्लॉगिंग साइट वीबो पर टीज़र जारी किया है, जिसमें बताया गया है कि कंपनी यह लॉन्च इवेंट चीन के चेंगदू में 19 सितंबर को आयोजित करेगी। तस्वीर में 8 नंबर साफ दिख रहा है। दिलचस्प बात यह है कि टीजर में दर्शाए गए फोन का डिजाइन इस सप्ताह के ठीक पहले शाओमी द्वारा पोस्ट किए गए दूसरे टीजर के डिजाइन जैसा है। यह इस बात की ओर इशारा करता है कि आने वाला नया स्मार्टफोन शाओमी मी 8 ही है।

ध्यान देने वाली बात यह है कि इससे पहले M1808D2TE मॉडल नंबर वाला शाओमी स्मार्टफोन चीन की सर्टिफिकेशन साइट 'TENAA' पर पोस्ट किया गया था। इसके अलावा इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स को Mi 8 Youth होना बताया गया है। इसे Weibo पर भी पोस्ट किया गया था। हालांकि अब जबकि कंपनी इस हैंडसेट को अगले सप्ताह लॉन्च करने जा रही है, तब यह बात भी ध्यान देने वाली है कि इस हैंडसेट के बारे में लीक खबरें भी आ रही थीं। हालांकि लीक में हैंडसेट का लाइव इमेज मात्र दिखाया गया था लेकिन स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशन्स के बारे में कुछ नहीं बताया गया था।

लीक हुई खबरों की मानें तो शाओमी मी 8 यूथ में पावर बैकअप के लिए 3250mAh की बैटरी, 4जीबी/ 6जीबी/ 8जीबी के रैम, ऐंड्रॉयड 8.1 ओरियो, 32जीबी/64जीबी/128जीबी का इनबिल्ट स्टोरेज, ऑक्टा-कोर SoC, 4G VoLTE, सपॉर्ट के साथ ड्यूल रीयर कैमरा सेटअप और एक रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेसर भी दिया गया है। खबरों की मानें तो स्मार्टफोन में डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है,जबकि फोन में टॉप पर डिस्प्ले नॉच हो सकती है। फोन में हू़ड के नीचे लेटेस्ट क्वॉलक्वॉम स्नैपड्रैगन 710 SoC दिए जाने की संभावना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button