Xiaomi Pad 5 , जाने कब होगा लांच

 Xiaomi Pad 5 India Launch: भारत में Xiaomi Pad 5 को जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी ने इस पैड के लॉन्च की तारीख को आधिकारिक कर दिया है। बता दें कि आधिकारिक तौर पर 27 अप्रैल को इसे भारत में लॉन्च किया जाएगा। काफी समय बाद कंपनी अपना टैबलेट लॉन्च कर रही है। यह टैबलेट कंपनी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन Xiaomi 12 Pro के साथ लॉन्च किया जाएगा।

Xiaomi का यह टैबलेट चीन और वैश्विक बाजारों में पहले से ही उपलब्ध है। अब इसे भारत में पेश किया जाएगा। वैश्विक स्तर पर नए Xiaomi Pad 5 की कीमत 6GB RAM + 128GB स्टोरेज के लिए EUR 349 है जो लगभग 30,300 रुपये होती है। वहीं, 6GB रैम + 256GB स्टोरेज के लिए कीमत EUR 399 है जो लगभग 34,600 रुपये होती है। यह कॉस्मिक ग्रे और पर्ल व्हाइट कलर ऑप्शन में आती है। भारत में इसकी कीमत इसी के आस-पास होने की उम्मीद है।

Xiaomi Pad 5 के फीचर्स की बात करें तो यह Android 11 पर काम करात है। इसका रिफ्रेश रेट 120Hz होगा। इसका स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 16:10 है। इसमें 11 इंच WQHD+ TrueTone डिस्प्ले दिया गया होगा। साथ ही डॉल्बी विजन और एचडीआर10 को सपोर्ट भी दिया गया होगा। यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 860 प्रोसेसर पर काम करता है।

डिवाइस में 8720mAh की बैटरी है जो 33W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। चीनी कंपनी का दावा है कि Xiaomi Pad 5 10 घंटे तक का गेमिंग, 16 घंटे का वीडियो प्लेबैक और 5 दिनों का म्यूजिक प्लेबैक दे सकता है। यह फेस अनलॉक फीचर और मल्टीटास्किंग के लिए स्प्लिट-स्क्रीन को भी सपोर्ट करता है।

कैमरा की बात करें तो फोन में 13MP कैमरा सेंसर दिया गया होगा। इसमें एलईडी फ्लैश भी दिया गया होगा। साथ ही 8MP का सेल्फी कैमरा भी दिया गया होगा। इसमें 1080p तक का सपोर्ट दिया गया है। इस टैबलेट में डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट के साथ चार स्पीकर दिए गए हैं। कनेक्टिविटी विकल्पों में वाई-फाई, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और बहुत कुछ शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button