Xiaomi Redmi Y2 अब नए रंगों में मिलेगा, जानें कीमत

नई दिल्ली 
Xiaomi ने भारत में अपने सेल्फी स्मार्टफोन रेडमी वाई2 के दो नए कलर वेरियंट लॉन्च कर दिए हैं। जुलाई में लॉन्च हुआ Redmi Y2 अब मेस्मराइजिंग ब्लू और स्टनिंग ब्लैक कलर में मिलेगा। इससे पहले फोन डार्क ग्रे, गोल्ड और रोज़ गोल्ड कलर में खरीदने के लिए उपलब्ध था। नया कलर वेरियंट शुक्रवार से खरीदने के लिए उपलब्ध है। नए रंग के अलावा नए वेरियंट्स में बााकी सभी स्पेसिफिकेशन्स ओरिजिनल रेडमी वाई2 वाले ही हैं। रेडमी वाई2 में एक ड्यूल रियर कैमरा सेटअप और एलईडी फ्लैश है। फोन में एआई फीचर वाला सेल्फ पोर्ट्रेट और फेस अनलॉक फीचर है। 
 

शाओमी ने अपने रेडमी इंडिया ट्विटर अकाउंट पर रेडमी वाई2 के दो नए कलर वेरियंट की जानकारी दी। मेस्मराइजिंग ब्लू और स्टनिंग ब्लैक कलर वाले इस फोन की सेल ऐमजॉन इंडिया और मीडॉटकॉम पर शुक्रवार से शुरू होगी। नए वेरियंट्स के ऑफलाइन प्लैटफॉर्म्स पर भी जल्द उपलब्ध होने की उम्मीद है।
 
हाल ही में चीनी कंपनी ने मी ए2 का रेड कलर वेरियंट लॉन्च किया था। इससे पहले रेडमी नोट 5 प्रो को भी रेड वेरियंट में पेश किया जा चुका है। 

Redmi Y2 की कीमत 
ऐमजॉन पर रेडमी वाई2 की खरीद पर ग्राहकों को कई सारे ऑफर्स भी मिलेंगे। रेडमी वाई2 की खरीद पर ग्राहकों को 1800 रुपये का इंस्टेंट कैशबैक और एयरटेल के साथ 240 जीबी डेटा भी फ्री दिया जाएगा। 

Xiaomi Redmi Y2 के स्पेसिफिकेशन्स 
शाओमी के रेडमी वाई2 में 16 मेगापिक्सल एआई फीचर्स वाला सेल्फी कैमरा है जो सेल्फी लाइट के साथ आता है। कंपनी का कहना है कि रेडमी वाई2 के सेल्फी कैमरे से कम रोशनी में बेहतर तस्वीरें ली जा सकती हैं। सेल्फी कैमरे में रेडमी नोट 5 की तरह ऑटो एचडीआर मोड दिया गया है। कैमरा पोर्ट्रेट मोड, एआई स्मार्ट ब्यूटी, फ्रंट एचडीआर और फेस अनलॉक जैसे फीचर्स के साथ आता है। रेडमी वाई2 में 12 मेगापिक्सल व 5 मेगापिक्सल सेंसर वाला ड्यूल रियर कैमरा सेटअप है। रियर पर दोनों सेंसर के बीच में एलईडी फ्लैश है। रियर कैमरा एआई फीचर्स से लैस है। कैमरा पोर्ट्रेट मोड के साथ आता है। फोन में 5.99 इंच एचडी+ (720×1440 पिक्सल) डिस्प्ले है। जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। फोन में स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर दिया गया है। स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर दिया गया है। रेडमी वाई2 में 3 जीबी रैम/4 जीबी रैम का विकल्प मिलेगा। फोन में 32 जीबी व 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज का विकल्प मिलता है। स्टोरेज की बात करें तो हैंडसेट की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ा सकते हैं। 

रेडमी वाई2 ऐंड्रॉयड आधारित मीयूआई 9 पर चलता है। हैंडसेट में कनेक्टिविटी के लिए 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस/ए-जीपीएस, 3.5 एमएम हेडफोन जैक और माइक्रो-यूएसबी पोर्ट दिए गए हैं। फोन को पावर देने के लिए 3080 एमएएच की बैटरी दी गई है जिसके सामान्य इस्तेमाल के साथ पूरे एक दिन तक चलने का दावा किया गया है।
 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Join Our Whatsapp Group