हेयर एक्सेसरीज और हेयरस्टाइल को अट्रैक्टिव बनाएगा अपका जूड़ा

जब किसी ओकेजन के लिए हम लुक प्लान कर रहे होते हैं, तो पांव से लेकर सिर तक क्या पहनने वाले हैं, यह सब कुछ सोचते हैं। हर उन छोटी-छोटी चीजों को कैरी करते हैं, जो आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाने में मदद कर सकती हैं। यहां तक कि शादी-पार्टी में हेयरस्टाइल क्या होने वाला है, इसे लेकर भी महिलाएं प्लानिंग पहले से कर लेती हैं। हालांकि, ज्यादातर महिलाएं जूड़ा बनाना पसंद करती हैं, क्योंकि सिंपल होने के साथ-साथ इसे बनाना भी बेहद आसान होता है।

वहीं जूड़ा तब और अच्छा लगता है, जब हम इसे किसी एक्सेसरीज से डेकोरेट कर दें। दरअसल, महिलाओं को अक्सर ऐसा लगता है कि जूड़ा बनाने के बाद किसी अन्य चीज को इस्तेमाल करने की आवश्यकता नहीं होती। हालांकि, इस पर कुछ एक्सेसरीज को लगा दें, तो आपका जूड़ा हेयरस्टाइल और भी खूबसूरत दिखने लगेगा। पार्टी या फिर वेडिंग फंक्शन के अनुसार, इन एक्सेसरीज को बालों में लगाया जा सकता है। कोशिश करें कि इन एक्सेसरीज को हमेशा अपने साथ रखें, ताकि जब भी जरूरत हो तो इसका इस्तेमाल आसानी से किया जा सके। इससे आपका जूड़ा हेयरस्टाइल भी खूबसूरत नजर आएगा।

​फूलों से सजाएं बाल
आलिया भट्ट की तरह बालों को सजाने का सबसे पुराना और ट्रेंडी तरीका है फूल। नेचुरल या फिर आर्टिफिशियल दोनों तरह के फूलों का इस्तेमाल जूड़ा हेयरस्टाइल को डेकोरेट करने के लिए किया जा सकता है। गजरा भी फूलों से बनता है, जिसे शादी-विवाह में महिलाएं जूड़े के साथ लगाती हैं। इसी तरह आप अन्य फूलों का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। अगर वेडिंग फंक्शन के लिए तैयार हो रही हैं तो नेचुरल फूलों का इस्तेमाल करें, ताकि इसकी खुशबू बालों में बनी रहे। वहीं पार्टी के लिए ट्रेडिशनल लुक कैरी कर रही हैं तो इसके साथ आर्टिफिशयल फूलों से बना गजरा लगाएं। यह लंबे समय तक टिके रहते हैं।

​ब्रोच के साथ हेयर चेन
आजकल हेयर चेन में आपको कई सारे ऑप्शन मिल जाएंगे। इसमें लेयर्ड या फिर ब्रोच के साथ हेयर चेन मिल जाएगी। सोनम कपूर की तरह आप अपने आउटफिट से मैच करती हुई हेयर चेन ट्राई कर सकते हैं। हैवी ट्रेडिशनल आउटफिट के साथ हेयर चेन काफी पसंद की जाती हैं। यह आपके सिंपल लुक को अट्रैक्टिव बनाने का काम करती हैं। कोशिश करें कि हेयर चेन आपके ईयररिंग्स के साथ अटैच होती हों, इससे कैरी करना आसान हो जाता है।

​हेयर रिबन
विद्या बालन की तरह रेट्रो लुक के लिए हेयर रिबन कई तरह से यूज किए जा सकते हैं। हालांकि, आप पार्टी लुक के लिए इसे ट्राई कर रही हैं तो सिंपल जूड़ा के साथ इसे बांध लें। ये हेयर एक्सेसरीज ट्रेडिशनल और वेस्टर्न दोनों पर फिट बैठता है। वहीं जरूरी नहीं कि आप इसे खरीदें, घर में मौजूद मल्टी कलर के दुपट्टे को भी हेयर रिबन की तरह यूज किया जा सकता है।

​माथा पट्टी
ऐसा जरूरी नहीं कि माथा पट्टी सिर्फ और सिर्फ दुल्हन ही पहन सकती हैं। ये एक्सेसरीज अन्य महिलाएं भी ट्राई कर सकती हैं जैसे करिश्मा कपूर ने पहना है। हेयर बन के साथ अगर आप मांग टीका कैरी नहीं करना चाहती हैं तो इसकी जगह माथा पट्टी ट्राई करें। इसके इस्तेमाल से आपका लुक मिनटों में निखर जाएगा। यह आपके ट्रेडिशनल लुक में चार चांद लगाने का काम करेगा। हाल ही में करिश्मा कपूर ने भी आलिया भट्ट की शादी में माथा पट्टी पहनी थी।

फैंसी हेयर पिन
जूड़ा बनाने के लिए हेयर पिन का इस्तेमाल तो हम सभी करते हैं, लेकिन इसे अट्रैक्टिव बनाने के लिए फैंसी हेयर पिन लगाएं। आप अपने आउटफिट से मैच करती हुई हेयर पिन ले सकते हैं। इसमें आर्टिफिशियल फ्लावर, कलर्ड स्टोन, क्रिस्टल आदि बना होता है। इन फैंसी हेयर पिन के इस्तेमाल से आप जूड़े को और खूबसूरत बना सकती हैं। वहीं इसका फैशन कभी नहीं जाता, अब जब चाहें शादी-पार्टी के लिए इसे ट्राई कर सकती हैं।

Related Articles

Back to top button