पुलिस की मिलीभगत से किया जा रहा यहां अवैध खनन

सिंगरौली
मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में रेत का अवैध उत्खनन और परिवहन लगातार जारी है. जिले के चितरंगी और गढ़वा इलाके में धड़ल्ले से रेत का खनन किया जा रहा है. बता दें कि सोन नदी में रेत का खनन और परिवहन दोनों ही पूरी तरह से वर्जित है. बावजूद इसके उत्तर प्रदेश की तरफ से खनन माफिया लगातार यहां आकर रेत का अवैध उत्खनन कर रहे हैं. इतना ही नहीं यह पूरा खेल पुलिस की मिलीभगत से किया जा रहा है.

बता दें कि इसका एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें गढ़वा थाने में पदस्थ आरक्षक चंद्रकेश यादव अवैध रेत से भरे एक ट्रक को निकालने के एवज में पैसे ले रहा है. वीडियो के सामने आने के बाद विभाग में हड़कंप मचा गया है.

इधर, मीडिया से बात करते हुए जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रदीप शिंदे ने कहा कि वीडियों में प्रथम दृष्टया सिपाही पैसे लेते दिख रहा है. इसलिए सिपाही का यह वीडियो सामने आने के बाद उसे लाइन अटैच कर दिया गया है. इसके अलावा इस पूरे मामले की जांच चितरंगी एसडीओपी को सौंप दी गई है.

यह कोई पहला मामला नहीं है जब इस तरह का कोई वीडियो सामने आया हो. पूरे जिले में लगातार रेत का अवैध उत्खनन जारी है. खानापूर्ति के लिए थाना प्रभारी कुछ गाड़ियों को पकड़ लेते हैं और उसके बाद महीनों तक अवैध रेत के खनन और परिवहन का खेल चलता रहता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button