मां ने बच्ची को झाड़ी में फेंका, फिर बनाई बच्ची के चोरी की झूठी कहनी

बैतूल
बैतूल के जिला अस्पताल में एक महिला ने चार दिन के नवजात बच्ची के चोरी होने की बात कह कर हंगामा खड़ा कर दिया. लेकिन जब जांच हुआ तो पूरा मामला ही कुछ और निकला. महिला ने खुद ही बच्ची को मरा हुआ समझकर झाड़ियों में फेंक दिया था.

सोमवार की सुबह महिला ने कहा कि प्रसव के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज करने की औपचारिक्ता पूरी करने के लिए उसे नर्स ने बुलाया था. इस दौरान उसने एक अनजान लड़की को अपनी बच्ची संभालने को दे दिया. जब वह वापस आकर युवती और बच्ची को ढूढ़ने लगी तो दोनों नहीं थे.

मामले की खबर मिलते ही पूरे अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया. सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची. पुलिस ने नर्स से पूछताछ की तो नर्स ने कहा कि उसे इस बारे में कुछ नहीं पता है. फिर पुलिस ने डॉक्टरों की मदद से अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज चेक की. इस दौरान चौंकाने वाला मामला सामने आया. सीसीटीवी में कहीं भी कोई लड़की नजर नहीं आई और न ही महिला किसी को अपना बच्चा सौंपते नजर आई.

कुछ देर बाद अस्पताल परिसर की सफाई कर रहे सफाईकर्मियों को झाड़ी में किसी बच्ची के रोने की आवाज सुनाई दी. पास जाकर देखा तो एक नवजात बच्ची झाड़ियों में पड़ी हुई थी. इसके बाद पुलिस को सूचित किया गया. पुलिस ने तत्काल बच्चा चोरी की शिकायत करने वाली महिला से पूछताछ शुरू की. कुछ देर बाद महिला ने अपना गुनाह कबूल कर लिया.

महिला ने बताया कि उसने बच्ची को मरा हुआ समझकर फेंक दिया था. इसके बाद बच्चा चोरी की झूठी कहानी बना दी. पुलिस ने महिला को हिरासत में लेकर जेल भेंज दिया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button