मुख्यमंत्री द्वारा 25 करोड़ 73 लाख 27 हजार रूपये से नवनिर्मित लोकोपयोगी कार्यों का लोकार्पण

मण्डला
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज जिले के भुआबिछिया में जनसभा को संबोधित करने के पूर्व 25 करोड 73 लाख 27 हजार रूपये की लागत से नवनिर्मित कई महत्वाकांक्षी व लोकोपयोगी कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बिछिया में 9 करोड 95 लाख27 हजार रूपये की लागत के आई.टी.आई भवन निर्माण कार्य, एफ टाईप आवासीय गृह तथा 60 सीटर बालक एवं बालिका छात्रावास भवन का लोकार्पण करने के साथ ही 2 करोड 26 लाख 8 हजार रूपये की लागत लागत से नवनिर्मित मांझीपुर से गीधाझोर मार्ग का लोकार्पण भी किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने 13 करोड़ 51 लाख 92 हजार रूपये की लागत से ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग के अंतर्गत मुनैरा, सिझौरा में मुख्यमंत्री ग्राम सरोवर निर्माण कार्य, बिछिया और घोघरी पवई में आजीविका भवन निर्माण कार्य, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत नेशनल हाईवे 12-ए से बरखेड़ा एवं चरगांव-उमरडीह से करवाही मार्ग, स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत मवई के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में 10 बिस्तर अस्पताल का उन्नयन तथा लोक निर्माण (सेतु) विभाग के अंतर्गत घुघरी सैनवारा मार्ग पर बुडनेर नदी में पुल निर्माण कार्य का शिलान्यास भी किया।
 
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जनसभा को संबोधित करने के पूर्व कन्या पूजन और दीप प्रज्जवलित कर शासकीय योजनाओं के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने क्षेत्र के विकास कार्यों की जानकारी देते हुए हालौन परियोजना में डूब प्रभावित बिरसा गांव की व्यवस्था करने, संबल योजना के अंतर्गत अब 5 एकड़ तक के किसानों व छोटे व्यापारियों को शामिल करने, बिछिया में एन.एच.बायपास के निर्देश देने, घुघरी रोड बनाने और क्षेत्र में हालौन परियोजना का पानी जहां सिंचाई के लिये नहीं पहुंच पा रहा है, वहां लिफ्ट सिस्टम से पानी पहुंचाने की घोषणा की। इस अवसर पर क्षेत्रीय सांसद श्री फग्गनसिंह कुलस्ते, राज्य सभा सांसद श्रीमती संपत्तिया उईके, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सरस्वती मरावी, विधायक श्री पंडित सिंह धुर्वे, अन्य जनप्रतिनिधि, संभाग आयुक्त जबलपुर श्री आशुतोष अवस्थी, कलेक्टर श्री अनय द्विवेदी, पुलिस अधीक्षक श्री राकेश सिंह, जिला प्रशासन के अधिकारी, पत्रकार तथा विशाल जन समुदाय उपस्थित था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button