मुरैना-भोपाल में नेताओं के पोस्टरों पर पोती कालिख, 86.55 रुपए लीटर बिकेगा पेट्रोल

मुरैना
पेट्रोल-डीजल के दाम में बेतहाशा बढ़ोतरी और बढ़ती महंगाई के विरोध में सोमवार को कांग्रेस और दूसरे विपक्षी दलों ने भारत बंद का आह्वान किया है।  कांग्रेस ने सपा, बसपा, डीएमके समेत 20 दलों के समर्थन का दावा किया है। लेफ़्ट दल भी बंद के साथ है। मप्र में बंद को सफल बनाने के लिये  पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया और नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह सहित तमाम नेताओं ने मोर्चा संभाला हुआ है।सुबह से ही प्रदेश मे बंद का असर दिखाई देने लगा है।कई जगहों पर दुकानें, स्कूल-कॉलेज नही खुले है, बसों को पहिए थम गए है।कांग्रेसियों द्वारा लोगों से बंद की अपील की जा रही है।

वही कई जगहों पर नेताओं के पोस्टरों पर कालिख पोतने की खबरे सामने आ रही है।भोपाल के एमपी नगर स्थित बोर्ड ऑफिस चौराहे पर कुछ लोगों ने बीजेपी और कांग्रेस नेताओं के चित्रों पर कालिख पोत कर विरोध जताया है।साथ ही प्रदर्शन भी होने लगा है। इसके अलावा मुरैना में भी पीसीसी चीफ कमलनाथ के पोस्टरों पर कालिख पोती गई है। बताया जा रहा है कि आज दोपहर यहांं कमलनाथ की सभा होनी है, ये पोस्टर कार्यकर्ताओं और समर्थकों द्वारा स्वागत के लिए शहर भर में लगाये गए थे ।

बता दे कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है। रविवार को इनकी कीमतों में क्रमश: 23 पैसे और 24 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई। दोनों ही पेट्रोलियम उत्पादों की कीमत अपने सर्वोच्च स्तर पर चल रही है। अगस्त मध्य से अब तक पेट्रोल की कीमत में 3.42 रुपए और डीजल की कीमत में 3.84 रुपए प्रति लीटर की वृद्धि हो चुकी है। भोपाल में सोमवार को पेट्रोल 86.55 रुपए और डीजल 76.80 रुपए प्रति लीटर बिकेगा। यह कीमत अब तक की उच्चतम स्तर की होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button