शिवपुरी क्षेत्र में जोरदार बारिश, तालाब फूटा, नदी-नाले उफने, निचले इलाकों में भरा पानी

शिवपुरी
 क्षेत्र में जोरदार बारिश के कारण अफरातफरी का माहौल बन गया है। लगातार बारिश के कारण जहां निचले इलाकों में पानी भर गया है वहीं शिवपुरी के कोलारस में भट्टूआ का तालाब फूट गया है। दूसरी ओर गुंजारी नदी भी उफान पर है।शिवपुरी की द्वारकापुरी में तालाब जैसे हालात बन गए हैं। घरों में पानी भर गया है।बदरवास इलाके में भी जोरदार बारिश हो रही है। मीट मार्किट की दुकानें पानी में डूब गई हैं।

जिले में ताबड़तोड़ बारिश के नतीजे सामने आने लगे हैं। ठंडी सड़क का नाला उफनने से घरों में पानी घुसने लगा है। महावीर नगर, बैंक कॉलोनी के घरों में भी पानी भर गया है। शाम 4 बजे से लगातार बारिश का यह नतीजा रहा। नपा सीएमओ सीपी राय और अन्‍य अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। कृष्ण पुरम में घरों में पानी भर गया है जबकि एबी रोड कमलागंज में 2 फीट पानी जमा है।

जिले के कोलारस में जगतपुर और खटीक मोहल्ला के वीच बने रपटे से स्कार्पियो बह गई। स्कार्पियो में सवार किंदर सरदार और उनका नौकर किसी तरह तैरकर बाहर निकले। ये लोग गैस सिलेंडर लेने बैरसिया से कोलारस आए थे । बताया जाता है कि रपटे पर तेज वहाव था। जिले के कोलारस में गुंजारी नदी उफान पर है। नदी का जलस्‍तर तेजी से बढ़ रहा है।

रन्नौद तहसील में भारी बारिश से फिर से बाढ से हालात के आसार हैं। लगातार चार घंटे से बारिश थमने का नाम नही ले रही है। शिवपुरी नगर की वन बिहार कॉलोनी मैं बरसों पुराना बरगद का पेड़ धराशाई हो गया।

पेड़ टूटने से हाईटेंशन लाइन भी टूट गई। एक मकान भी क्षतिग्रस्त हो गया। जनहानि नहीं हुई। मौसम विभाग के अनुसार सबसे ज्यादा बादल अभी शिवपुरी के ही ऊपर बने हुए हैं। आगे भी भारी बारिश संभावित है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button