“अग्‍न‍िवीर” की तैयारी के दौरान कर डाली चेन स्‍नेच‍िंग, 24 घंटे में सलाखों के पीछे पहुंचे, जेल भेजा

सागर
वे सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करना चाहते थे, इसकी तैयारी के ल‍िए रोज सुबह-सुबह दौड़ने जाते थे। रास्‍ते में एक मह‍िला के गले में मोटी चेन देखकर उनके मन में चेन स्‍नेच‍िंग का ख्‍याल आया और चेन लूटने की प्‍लान‍िंग कर, वारदात को अंजाम दे डाला। मह‍िला अध‍िवक्‍ता की पत्‍नी थी, मंत्री की पड़ोसन थी। पुल‍िस ने श‍िकायत के तत्‍काल बाद मुखब‍िर तंत्र व पुल‍िस को सक्र‍िय क‍िया और महज 24 घंटे में आरोपी एक ज्‍वेलर्स के यहां चेन बेचने के फेर में पुल‍िस की पकड़ में आ गए।

अग्‍न‍िवीर की तैयारी के दौरान चेन स्‍नेच‍िंग कर डाली
सागर पुल‍िस अधीक्षक तरुण नायक ने बताया कि अध‍िवक्‍ता अन‍िल सिंह की पत्‍नी मीनाक्षी सुबह की सैर पर न‍िकली थीं। जहां अज्ञात पांच युवकों ने उनपर पीछे से छपट्टा मारकर आंखें बंद कर दी, मुंह दबाया और दो तोले की सोने की चेन छीनकर भाग न‍िकले। मीनाक्षी के च‍िल्‍लाने पर पीछे दोस्‍तों के साथ आ रहे उनके पत‍ि अन‍िल व अन्‍य लोग दौडकर पहुंचे तो आरोपी पहाडी के चंगल की तरफ भागते द‍िखे थे। उन्‍होंने पत्‍नी को संभाला और बाद में पुल‍िस थाने पहुंचकर एफआईआर कराई।
 
चार आरोपी 18 से 21 साल व एक नाबाल‍िग है
एसपी के बताए अनुसार आरोपी चेन बेचने के ल‍िए सराफा व्‍यापारी ज्‍वेलर्स के यहां पहुंच गए। जब दुकानदार ने उनसे रसीद मांगी तो वे बहाना बनाने लगे, ज‍िस पर दुकानदार को उनपर शक हो गया। दुकानदार ने अपने म‍ित्र को फोन लगाया और जानकारी दी तो उसने बताया कि चेन लूटने की एक घटना हुई है, संभवत: यह वही हो सकते हैं। दुकानदार ने पुल‍िस में सूचना दी दी, पुल‍िस ने आरोप‍ियों को कटरा पुल‍िस चौकी के पास से धर दबौचा। सभी आरोपी पथर‍िया रैयतवाडी ग्‍वालीपुरा के रहने वाले हैं। इनके नाम व‍िशाल यादव, पवन यादव, देव यादव, आकाश यादव एवं एक नाबाल‍िग शाम‍िल हैं। सभी को ग‍िरफ्तार कर ल‍िया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button