निजी स्कूलों में 26 जून तक छुट्टियां घोषित

भोपाल
मध्यप्रदेश में नगर निकाय-पंचायत चुनाव (MP Panchayat Election)को देखते हुए स्कूलों (MP School) में छुट्टियां घोषित कर दी गई है। दरअसल स्कूल संचालकों (Private School) की तरफ से आई जानकारी के मुताबिक 26 तारीख को चुनाव (panchayat chunav) के प्रथम चरण की वोटिंग (first phase voting) संपन्न होने के बाद स्कूल की बसें वापस मिलेगी। जिसके बाद स्कूलों में नियमित कक्षा शुरू की जाएगी।

जानकारी के मुताबिक राज्य निर्वाचन आयोग (state election commission) ने बड़े आदेश दिए हैं। जिसमें मध्य प्रदेश शासन के परिवहन विभाग ने स्कूल बसों (MP School Bus) का अधिग्रहण कर लिया है। MP स्कूल बसों का अधिग्रहण करने के बाद बच्चों को स्कूल लाने और पहुंचाने को लेकर समस्या उत्पन्न हो गई है। जिसके बाद प्राइवेट स्कूल संचालकों ने छुट्टी की घोषणा कर दी है।

वही त्रिस्तरीय चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान 25 जून 2022 को होना है। 26 जून को स्कूल की बसें वापस मिलने की उम्मीद जताई गई है इससे पहले परिवहन विभाग (transport Department) द्वारा प्राइवेट स्कूल बसों का अधिग्रहण कर लिया गया है। 22 जून से बस परिवहन विभाग के कब्जे में रहेगी। जिसके कारण निजी स्कूलों में बसों का संचालन नहीं हो पाएगा। School संचालकों ने इसकी सूचना अभिभावक को दी है।

वहीं संचालकों का कहना है कि बसों को वापस मिलने तक बच्चों की Online Class से संचालित की जाएगी। स्कूल संचालकों की मानें तो 26 जून को स्कूल बजे वापस मिल जाएगी। जिसके बाद नियमित कक्षा शुरू की जाएगी। पिछले कुछ सालों से सरकारी व्यवस्थाओं में स्कूल बसों के अधिग्रहण की गतिविधियां बढ़ गई है। वहीं कई बार एंबुलेंस तक के रास्ते बदल दिए जा रहे हैं। जिससे चुनाव में किसी भी तरह की परेशानी उत्पन्न ना हो। ऐसे में अब स्कूली बच्चों को 26 जून तक ऑनलाइन कक्षाओं के जरिए अपनी पढ़ाई पूरी होगी। हालांकि 26 जून के बाद स्कूल फिर से खोले जा सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button