MP में पांच सूचना आयुक्त नियुक्त, BJP और संघ के करीबियों को तरजीह

भोपाल
मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से एन पहले 5 सूचना आयुक्त नियुक्त किए गए हैं. पूर्व डीजी सुरेंद्र सिंह, आर के माथुर, अरुण पांडेय, डीपी अहिरवार और विजय मनोहर तिवारी को सूचना आयुक्त बनाया गया है.  नियुक्ति में बीजेपी और संघ के करीबियों को तरजीह दी गयी है.

राज्य सरकार ने पांच सूचना आयुक्त नियुक्त किए हैं. रिटायर्ड IAS अफसर अरुण पांडेय, सीएम सचिवालय में पदस्थ आर.के. माथुर, रिटायर्ड IPS अफसर सुरेंद्र सिंह, और संघ के करीबी पत्रकार विजय मनोहर तिवारी को सूचना आयुक्त बनाया गया है. इनके साथ पांचवे सूचना आयुक्त रिटायर्ड IAS
अफसर डी पी अहिरवार होंगे.

सूचना आयुक्त के खाली आठ में से पांच पदों पर नियुक्ति की गयी है. चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले राज्य सरकार ने ये हड़बड़ी में ये नियुक्तियां की हैं. सूचना आयुक्त रिटायर्ड आईएएस अरुण पांडेय मंत्री राजेंद्र शुक्ल के रिश्तेदार हैं. जबकि आरके माथुर सीएम के ओएसडी हैं. पत्रकार विजय मनोहर तिवारी संघ के करीबी हैं. इनके साथ सपाक्स से चुनाव लड़ने की तैयारी में लगे रिटायर्ड आईएएस अफसर डी पी अहिरवार और रिटायर्ड आईपीएस अफसर सुरेंद्र सिंह अब सूचना आयुक्त होंगे.

सूचना आयुक्तों की नियुक्ति के लिए तीन बार बैठकें हुईं, लेकिन नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह इनमें से एक में भी शामिल नहीं हुए. जिसके बाद सीएम शिवराज ने मंत्री नरोत्तम मिश्रा की सहमति के बाद नियुक्ति का फैसला किया. राज्य सरकार ने ये सारी नियुक्तियां नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह को दरकिनार कर की हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button