कड़ी सुरक्षा के बीच प्रथम चरण के मतदान के लिए तैयारियां पूरी

कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने भ्रमण कर लिया चुनाव तैयारियों का जायजा
रीवा

जिले में पंचायतराज संस्थाओं के आम चुनाव के लिए प्रथम चरण का मतदान 25 जून को कराया जा रहा है। इस चरण में विकासखण्ड हनुमना, मऊगंज तथा नईगढ़ी में मतदान कराया जा रहा है। मतदान प्रात: 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक कराया जायेगा। मतदान कराने के लिए आज दोपहर 12 बजे तक सभी मतदान दल निर्धारित वाहनों से मतदान सामग्री के साथ रवाना हुए तथा शाम तक सभी दल अपने गनतब स्थान तक पहुंच गये हैं। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज पुष्प तथा पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने तीनों विकासखण्डों का भ्रमण कर मतदान सामग्री वितरण एवं मतदान केन्द्रों की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

कलेक्टर ने इस संबंध में बताया कि प्रथम चरण के चुनाव के लिए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गये हैं। मतदान संपन्न कराने के लिए सभी मतदान दल निर्धारित मतदान केन्द्रों में पहुंच गये हैं। कल हुई वर्षा के बावजूद आवागमन में किसी तरह की बाधा उत्पन्न नहीं हुई है। मतदान दलों के साथ उनके सेक्टर आफीसर, सुरक्षा कर्मी भी मतदान केन्द्रों में पहुंच गये हैं। सभी मतदान दलों के उनके केन्द्रों में पहुंचने की रिपोर्ट आ गयी है। विकासखण्डों में बनाये गये कंट्रोल रूम के अधिकारी तथा कर्मचारी सेक्टर आफीसरों एवं मतदान दल के सतत संपर्क में हैं।

कलेक्टर ने बताया कि निष्पक्ष और स्वतंत्र रूप से मतदान कराने के लिए पूरे क्षेत्र में सुरक्षा बल लगातार गस्त कर रहे हैं। इससे आम जनता के मन में सुरक्षा का भाव उत्पन्न हुआ है। प्रत्येक मतदान केन्द्र में पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात किया गया है । इसके अलावा पूरे क्षेत्र में मोबाइल टीमें लगातार भ्रमण करेंगी। मतदाता बिना किसी भय के अपने मताधिकार का उपयोग करें। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी लगातार क्षेत्रों का भ्रमण कर रहे हैं। चुनाव प्रबंधों की निगरानी के लिए रूम कैमरे भी तैनात किये गये हैं।

सुरक्षा प्रबंधों के संबंध चर्चा करते हुए पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने बताया कि चुनाव में किसी भी तरह की बाधा डालने अथवा मतदाताओं को डराने धमकाने वाले को सीधे जेल भेजा जायेगा। यदि कोई व्यक्ति मतदान में बाधा डालने की किसी करता है तो तत्काल सूचना दें। सुरक्षा बल मौके पर पहुंचकर तत्काल कार्यवाही करेंगे। क्षेत्र के अपराधियों के विरूद्ध बाउंडओवर की कार्यवाही की गयी है। मतदाता निर्भय होकर अपने मताधिकार का उपयोग करें। भ्रमण के समय जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी स्वप्निल वानखेड़े, एसडीएम मऊगंज एपी द्विवेदी, एसडीएम हनुमना एके सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक लाल तथा अन्य अधिकारी उनके साथ रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button