अमरूद के विपुल उत्पादन के अनुरूप प्र-संस्करण इकाइयाँ लगे

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्यप्रदेश में फलोत्पादन और उसके प्र-संस्करण की संभावनाओं को साकार करने में औद्योगिक संस्थान सहयोग करें। विशेष रूप से अनेक जिलों में अमरूद के विपुल उत्पादन को देखते हुए इस तरह की इकाइयाँ लगाई जा सकती हैं। मुख्यमंत्री चौहान आज मंत्रालय में उनसे भेंट करने आए मेसर्स पारले एग्रो प्राइवेट लिमिटेड के चेयरमेन प्रकाश चौहान, सीईओ सुसचौना और अन्य प्रतिनिधियों से चर्चा कर रहे थे।

मुख्यमंत्री चौहान को संस्थान के पदाधिकारियों ने मध्यप्रदेश में प्रस्तावित नवीन निवेश के संबंध में जानकारी दी। इसके अनुसार मंडीदीप जिला रायसेन में डेरी और फल आधारित पेय पदार्थ रेडी टू सर्व फ्रूट ड्रिंक निर्माण इकाई का विस्तार किया जा रहा है। इस परियोजना के लिए 2.06 एकड़ भूमि भी संस्थान ने सुरक्षित रखी है। प्रस्तावित पूंजी निवेश 340.86 करोड़ रुपए का होगा और डेढ़ सौ से अधिक लोगों को रोजगार दिया जा सकेगा। वर्तमान में पारले समूह खाद्य प्र-संस्करण क्षेत्र में मंडीदीप सहित देश में 10 औद्योगिक इकाइयाँ संचालित कर विभिन्न फ्रूट ड्रिंक और डेयरी पदार्थ बना रहा है। वर्ष 1985 से पारले समूह ने इस क्षेत्र में प्रयास किए हैं।

मुख्यमंत्री चौहान से जॉन डियर इंडिया लिमिटेड के एमडी शैलेंद्र जगताप और डायरेक्टर मुकुल ने भी भेंट की। औद्योगिक संस्थान के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री चौहान को प्रदेश में ट्रेक्टर निर्माण और अन्य व्यवसायिक गतिविधियों की जानकारी दी।

मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव मनीष रस्तोगी और प्रमुख सचिव, औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन संजय कुमार शुक्ला उपस्थित थे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button