आकाशी बिजली गिरने से तीन की मौत 13 घायल, सीएम ने जताया दुख

रीवा
जिले के मऊगंज थाना क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों में आकाशीय बिजली गिरने से तीन बच्चों की मौत हो गई है। वहीं 13 लोगों के घायल होने की सूचना है, जिनका उपचार अस्पताल में चल रहा है। घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन व पुलिस के अधिकारी समेत जनप्रतिनिधि अस्पताल पहुंचे और घायलों के समुचित उपचार की व्यवस्था करने के निर्देश दिए है।

क्या है घटना
शनिवार की दोपहर अचानक से मौसम में बदलाव हुआ इस दौरान जिले में तेज बारिश के साथ कई जगह बिजली गिरने की सूचना सामने आई है। बताया जा रहा है कि मऊगंज के चाक मोड़ निवासी छाया केवट, रेशमा केवट एवं वीरू केवट सहित चार अन्य बच्चे घर के समीप कालू तलाव में खेलने गए थे। तभी अचानक बारिश होने की वजह से सभी बच्चे पेड़ के नीचे छिप गये।इसी दौरान आकाशीय बिजली गिरी जिसकी चपेट में आने से छाया केवट, रेशमा केवट, और मीरू केवट की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि चार अन्य बच्चे घायल हुए हैं घटना के बाद गांव में हड़कंप मच गया है तत्काल ही सूचना पुलिस को दी गई।कुछ ही देर में मौके पर प्रशासन समेत पुलिस के अधिकारी पहुंच गए।पुलिस ने घायल बच्चों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया जबकि मृतक का शव पोस्टमार्टम के लिए मजबूरी में रखवा दिया गया है।

यहां भी गिरी बिजली
वही नरैनी पहाड़ स्थित मतदान केंद्र के समीप भी बिजली गिरी, जिसमें 2 महिला मतदाता घायल हुई है इसके अलावा उमरी माधव, बेलहई सहित आधा दर्जन गांवों में आकाशीय बिजली की चपेट में आधा दर्जन से अधिक लोग आए हैं, जिनका उपचार सिविल अस्पताल में जा रही है।

विधायक और पूर्व विधायक पहुंचे अस्पताल
घटना की सूचना मिलते ही क्षेत्र विधायक प्रदीप पटेल सहित पूर्व विधायक सुखेंद्र सिंह बन्ना अस्पताल पहुंचे और घायलों के उपचार की व्यवस्था कराई

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button